script5 big car launches from Maruti in India in 2022 | इस साल Maruti Suzuki मचाएगी धूम, देश को देगी नई गाड़ियों की शानदार सौगात | Patrika News

इस साल Maruti Suzuki मचाएगी धूम, देश को देगी नई गाड़ियों की शानदार सौगात

Maruti Suzuki's Big Launches In 2022: मारुति सुज़ुकी 2022 में नई और शानदार गाड़ियों के लॉन्च के लिए पूरी तरह से तैयार है।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2022 12:14:50 pm

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) 2022 में देश में धूम मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। यह साल भारतीय कार मार्केट के लिए बड़ा साल होने वाला है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने इस साल के लिए पुख्ता तैयारी कर रखी है और नए साल में नई गाड़ियों की लॉन्चिंग के साथ मार्केट में धूम मचाने के लिए और ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

new_brezza.jpg
New Launches From Maruti This Year

आइए नज़र डालते है 2022 में देश में मारुति सुज़ुकी के 5 बड़े लॉन्च प्लान्स पर।

Next-Generation Alto

new-alto-800.jpg


मारूति सुज़ुकी की 2022 में लॉन्च होने वाली नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो (Alto) 2022 हैचबैक कार को अब तक कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। डिज़ाइन की बात करें, तो नेक्स्ट-जनरेशन ऑल्टो 2022 टॉल-बॉय हैचबैक लुक के साथ यह पुराने मॉडल से बड़ी, लंबी और चौड़ी दिखाई देती है। कंपनी की तरफ से इस हैचबैक में बड़े और बोल्ड ग्रिल और बंपर का इस्तेमाल किया गया है। इस्तेमाल किया गया हनीकॉम्ब मेश पैटर्न फ्रंट ग्रिल कार को एक स्टाइलिश लुक देगा। फीचर्स की बात करें, तो यह कार कंपनी के हल्के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित हो सकती है। इसके साथ ही इस नई ऑल्टो 2022 में स्वेप्टबैक हेडलैम्प्स, स्कलप्टेड हुड, C शेप का फॉग लैंप, नया और बड़ा केबिन, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलैस एंट्री, इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल और अन्य कई शानदार फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।
नई ऑल्टो 2022 में कंपनी की तरफ से 1 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी इस कार का एक सीएनजी इंजन ऑप्शन भी पेश कर सकती है।

यह भी पढ़ें - Tata Tiago का CNG अवतार जल्द देगा देश में दस्तक, कंपनी ने जारी किया टीज़र

Baleno Facelift

baleno-facelift.jpg


मारुति सुज़ुकी भारतीय मार्केट में अपनी सबसे ज़्यादा बिकने वाली प्रीमियम हैचबैक बलेनो (Baleno) को 2022 में एक नए फेसलिफ्ट अवतार में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में एक एड-शूट के दौरान इस नई कार को देखा गया है। इस नई हैचबैक में शार्प हेडलाइट्स और हेडलैम्प्स के साथ नई फ्रंट ग्रिल और नई डिज़ाइन का बम्पर देखने को मिलेगा। फीचर्स की बात करें, तो इस कार में Apple CarPlay, Android Auto, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और अन्य कई शानदार और एडवांस फीचर्स इस कार में देखने को मिल सकते हैं।
इस कार में में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.2 लीटर डुअल जेट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस मिलेंगे। साथ ही ऑटोमैटिक के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलेगा।

Vitara Brezza 2022

new-maruti-suzuki-brezza.jpg


मारुति सुज़ुकी अपनी मौजूदा एसयूवी के नए एडिशन विटारा ब्रेज़ा (Vitara Brezza) 2022 को इस साल लॉन्च करने वाली है। कंपनी की तरफ से नई विटारा ब्रेज़ा 2022 एसयूवी को पिछले मॉडल से नई डिज़ाइन और स्पोर्टी लुक दिए गए हैं। वहीं अगर फीचर्स की बात करें, तो इस नई विटारा ब्रेज़ा 2022 में कनेक्टिविटी के लिए वर्तमान में सबसे ज़्यादा पसंद किए जा रहे फीचर्स Android Auto और Apple Carplay, बड़ा इन्फोटेन्मेंट सिस्टम, वायरलैस चार्जर, एडवांस्ड कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, नए डिज़ाइन का इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैडल शिफ्टर्स, रिमोट इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल, हेडलाइट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ और अन्य कई बेहतरीन फीचर्स इस एसयूवी में देखने को मिलेंगे। साथ ही नई विटारा ब्रेज़ा 2022 मारुति की पहली ऐसी कार होगी जिसमें इलेक्ट्रिक सनरूफ का इस्तेमाल होगा।
साथ ही नई विटारा ब्रेज़ा 2022 एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होगा, जो 105bhp पावर और 138Nm टॉर्क जनरेट करेगा। साथ ही इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स मिलने की संभावना है।

XL6 2022

new_xl6_car.jpg


मारूति सुज़ुकी अपनी लोकप्रिय 7-सीटर कार XL6 को भी 2022 में मार्केट में पेश करने वाली है। रोड टेस्टिंग के दौरान इस कार की झलक कई बार देखी जा चुकी है। देखी गई तस्वीर से पता चलता है कि इस नए मॉडल को अपडेटेड डिज़ाइन के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी की तरफ से इस नई कार में पुराने मॉडल के मुकाबले अपडेटेड डिज़ाइन और नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे, जिनकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। पर रिपोर्ट के अनुसार इस कार में पुराने मॉडल के सभी फीचर्स के साथ लेटेस्ट और एडवांस फीचर्स भी मिलेंगे।
साथ ही इस कार में माइल्ड-हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा। इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स मिलने की संभावना है।

यह भी पढ़ें - सैकेंड हैंड गाड़ियों की बढ़ रही है देश में लोकप्रियता, ग्राहकों को पहले से ज़्यादा भरोसा

New CNG Variants

मारूति सुज़ुकी 2022 में अपनी लोकप्रिय गाड़ियों Wagon R, Dzire, और Ertiga के सीएनजी वैरिएंट्स भी लॉन्च करने वाली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.