scriptपुरानी कार बेचकर अमिताभ बच्चन ने खरीदी Mercedes की ये लग्जरी MPV, जानें कितनी है कीमत | Amitabh bachchan buy a new Mercedes Benz V Class MPV car | Patrika News

पुरानी कार बेचकर अमिताभ बच्चन ने खरीदी Mercedes की ये लग्जरी MPV, जानें कितनी है कीमत

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2019 03:28:16 pm

Submitted by:

Vishal Upadhayay

देश की सबसे महंगी MPV में आती है ये Mercedes की कार
भारत में 6-7 सीटर के ऑप्शन में उपलब्ध है ये कार
कार में 2.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है

car

पुरानी कार बेचकर अमिताभ बच्चन ने खरीदी Mercedes की ये लग्जरी MPV, जानें कितनी है कीमत

नई दिल्ली: बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन ने पिछले महीने ही गिफ्ट में मिली कार Rolls Royce Phantom को बेचा है। इस कार को प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म ‘एकलव्य’ में शानदार एक्टिंग के लिए गिफ्ट उन्हें गिफ्ट किया था। अब रिपोर्ट है कि अमिताभ ने इसकी भरपाई के लिए अपने शानदार कारों के कलेक्शन में एक नई लग्जरी mpv कार को जगह दी है। तो आइए देश की सबसे महंगी MPV ( मल्टी परपज वीइकल ) Mercedes-Benz V-Class के बारे में आपको बताते हैं।
यह भी पढ़ें

सामने आई भारत की पहली इंटरनेट कार की तस्वीरें, आप भी देखिए

इस MPV को इस साल कि शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया है। इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 2.1 लीटर का 4 सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है जो कि 163 पीएस की पावर और 380 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। इंजन 7जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। ये कार सिर्फ 10.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 195 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। इस प्रकार का इंजन फिलहाल सी-क्लास और ई-क्लास में भी मिलता है। इस इंजन में डीजल पर्टीक्यूलेट सिस्टम मौजूद है और ये कार भारत में 6-7 सीटर के ऑप्शन में उपलब्ध है।
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में काफी प्रीमियम कैबिन है, इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, लेद अपहोल्सट्री, 640 डब्ल्यू 15 स्पीकर सराउंड सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स, अटेंशन अस्सिट, 360 डिग्री कैमरा, एक्टिव पार्किंग असिस्ट और एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ये भारत में की पहली लग्जरी मल्टी परपज व्हीकल है।
यह भी पढ़ें

इस शानदार फीचर के साथ पेश हुआ Vespa ZX 125 स्कूटर, यहां जानें सबकुछ

कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज वी क्लास एक्सक्लूसिव 6 सीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 81.90 लाख रुपये है। वहीं मर्सिडीज बेंज वी-क्लास एक्सप्रेशन 7-सीटर वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 68.40 लाख रुपये है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो