scriptमारुति और रेनो की ये कारें करती हैं भारत की सड़कों पर राज, कीमत महज 3 लाख | cars under 3 lacks with mileage of 25kmpl | Patrika News

मारुति और रेनो की ये कारें करती हैं भारत की सड़कों पर राज, कीमत महज 3 लाख

locationनई दिल्लीPublished: Jul 20, 2018 01:45:24 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

सड़कों पर लाखों कारें हर दिन चलती नजर आती है लेकिन कुछ कारें ऐसी हैं जो सड़कों पर चलने के साथ लोगों के दिलों पर राज करती हैं।

cars

मारुति और रेनो की ये कारें करती हैं भारत की सड़कों पर राज, कीमत महज 3 लाख

नई दिल्ली: कार खरीदने का शौक तो सभी को होता है, लेकिन पहली कार खरीदने के फैसले को जो चीज सबसे ज्यादा प्रभावित करती है वो होती है बजट। सभी चाहते हैं कि ऐसी कार मिले जिसतका मेंटीनेंस सस्ता हो लेकिन माइलेज जबरदस्त । अगर आप भी ऐसी ही कार चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसी 3 कारें बताएंगे जो ये दोनों शर्त पूरी करती हैं। यही वजह है कि 3 लाख के बजट के अंदर मिलने वाली ये कारें भारत की सड़कों पर सबसे ज्यादा नजर आने वाली कारें हैं ।
टाटा की ये कार होगी भारत की सबसे सस्ती सिडान, फीचर्स से लेकर कीमत तक सारी जानकारी हुई लीक

datsun go
डैटसन रेडी गो

5 रंगों में मिलने वाली ये कार भारत की एंट्री लेवल सेगमेंट की कार है। 2.63 लाख रू से 4.05 लाख रू के बीच मिल जाती है । माइलेज की बात करें तो ये कार 22.07 किमी प्रति घंटे देती है। फीचर्स के मामले में ये रेनो क्विड जैसी ही है। इसमें भी आपको 799 सीसी का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो कार को 53 बीएचपी की ताकत और 72 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।
डिस्काउंट नहीं बल्कि इस एक वजह से जुलाई में कार खरीदना है फायदे का सौदा

kwid
रेनो क्विड

रेनो अपनी लॉन्चिंग के टाइम से ही डिमांड में है।कार बाजार में मारुति के एकक्षत्र राज्य को खत्म करने का श्रेय इसी को जाता है। स्टाइलिश व बोल्ड लुक इसका मेन अट्रैक्शन है।ये कार महज 2.91 लाख रुपए से शुरू होती है और 5 लाख रुपए तक जाती है। कार 25.17 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है। 799 सीसी के पेट्रोल इंजन वाली ये कार 53बीएचपी की पॉवर और 72 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है।
alto
मारूति सुजुकी ऑल्टो 800

मारूति का इस सेगमेंट में मारूति का एकक्षत्र राज्य होता है। 24 kmpl माइलेज वाली ये कार 2.78-4.15 लाख तक मिल जाएगी। 35 लीटर कैपासिटी वाले फ्यूल टैंक वाली ये कार 796 सीसी इंजन के साथ आती है।जो 47 बीएचपी की ताकत और 69 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो