डिस्काउंट नहीं बल्कि इस 'एक वजह' से जुलाई में कार खरीदना है फायदे का सौदा

आखिर क्यों एक के बाद एक कार कंपनियां ये फैसला ले रही है। दरअसल सारी कार कंपनियों ने अपनी कार की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है।

By: Pragati Bajpai

Published: 20 Jul 2018, 12:37 PM IST

नई दिल्ली: मानसून के महीने में कार कंपनियां ऑफर्स की बारिश कर देती हैं, लेकिन इस बार जुलाई सिर्फ डिस्काउंट और ऑफर्स नहीं बल्कि एक और वजह से भी कार खरीदने वालों के लिए फायदेमंद साबित होगी। दरअसल सभी कार कंपनियां अपनी कारों की कीमत 3 फीसदी तक बढ़ाने वाली है । नई कीमतें अगस्त से लागू हो जाएंगी, यानि जुलाई तक ही कारें आपको पुरानी कीमत पर मिलेगी।चलिए आपको बताते हैं कि कौन सी कंपनी ने कितनी बढ़ाई है कीमत

Hyundai ने बढ़ाई कीमतें-

ह्युंडई ने फिलहाल अपनी हैचबैक Hyundai Grand i10 की कीमत में 3 फीसदी तक (22,530 रुपए) का इजाफा किया है। बढ़ी हुई कीमतें अगस्‍त से लागू होंगी। कंपनी ने अन्‍य दूसरे मॉडल की कीमतों में फिलहाल इजाफा नहीं किया है।अभी फिलहाल कंपनी की ओर से 40 हजार रुपए का कैश डि‍स्‍काउंट और 35 हजार रुपए का एक्‍सचेंज बोनस दि‍या जा रहा है।ह्युंडई अपनी कारों पर लाखों का डिस्काउंट दे रही है।

फोर्ड की कारों पर महंगाई-

फोर्ड इंडिया ने भी अपनी सभी कारों के प्राइस 1-3 फीसदी तक बढ़ा दिये हैं। इनकी भी नई कीमतें अगस्त से लागू होंगी। इसके पीछे कंपनी इनपुट कास्ट और एक्सचेंड रेट में बढ़ोत्तरी का कारण बता रही है।

टाटा की कारें भी होंगी महंगी-

टाटा मोटर्स की पैसेंजर कारें अगस्‍त 2018 से 2.2 फीसदी तक महंगी हो जाएंगी। कंपनी ने इनपुट लागत का हवाला देते हुए दामों में इजाफा किया है। आपको मालूम हो कि कंपनी ने इसी साल अप्रैल के महीने में 3 फीसदी दाम बढ़ाए थे। हालांकि, कंपनी कीमतों में बढ़ोत्‍तरी के बावजूद कंपनी को सेल्स में रफ्तार बनी रहने की उम्‍मीद है।

टाटा मोटर्स के प्रेसिडेंट (पैसेंजर व्‍हीकल्‍स) मयंक पारीख का कहना है कि हमने लागत कम करने पर काम किया लेकिन इनपुट कॉस्‍ट में बढ़ोत्‍तरी के कारण कीमत बढ़ानी पड़ रही है। इसलिए हम अगस्‍त से अपनी यात्री कारों की कीमतों में बढ़ोत्‍तरी करेंगे। उन्‍होंने कमोडिटी की कीमतों में इजाफे को इसका कारण बताया।

इन कारों पर फिलहाल मिल रही है छूट-

अभी फिलहाल टाटा, स्‍पेशल मानसून ऑफर्स के तहत कस्‍टमर्स को जेस्‍ट, जेस्‍ट प्राइमो, सुमो गोल्‍ड और बोल्‍ट पर 20 हजार रुपए से 30 हजार रुपए का डि‍स्‍काउंट दि‍या जा रहा है।

Show More
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned