scriptCitroen C3 spotted in India, will launch in first half of 2022 | Citroen की इस किफायती एसयूवी की भारत में दिखी झलक, जानिए कब होगी लॉन्च | Patrika News

Citroen की इस किफायती एसयूवी की भारत में दिखी झलक, जानिए कब होगी लॉन्च

Citroen C3: सिट्रॉन कंपनी की नई और शानदार एसयूवी की हाल ही में भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान झलक पेश हो गई है। लॉन्च होने से पहले बिना कवर के इस कार को देश में पहली बार देखा गया है।

नई दिल्ली

Published: January 08, 2022 04:18:33 pm

फ्रेंच कार निर्माता कंपनी सिट्रॉन (Citroen) जल्द ही भारतीय मार्केट में एक नई SUV कार लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी Citroen C3 के नाम से इस कार को देश में लॉन्च करने वाली है। कुछ समय पहले ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार 2022 के पहले हाफ में कंपनी इस नई एसयूवी इस कार को देश में लॉन्च कर सकती है। पिछले कुछ महीनों से देश में इस कार के लॉन्च होने की चर्चा है। लॉन्चिंग से पहले हाल ही में इस कार को भारत में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार Citroen C3 एक किफायती एसयूवी होगी।

citroen_c3.jpg
Citroen C3 spotted in India


बिना कवर के दिखी पहली झलक

हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान Citroen C3 की बिना किसी कैमोफ्लाज कवर के झलक देखने को मिली। यह पहला ऐसा मौका है जब इस कार को बिना कवर के भारत में देखा गया है।

डिज़ाइन

रोड टेस्टिंग के दौरान देखी गई Citroen C3 को डुअल-टोन व्हाइट और ब्लैक कलर शेड में देखा गया। इस एसयूवी कार के क्रोम ग्रिल के दो स्लैट्स बोनट के पास LED DRL और बंपर पर नीचे की ओर तरफ स्प्लिट हेडलैंप क्लस्टर्स भी देखने को मिले। इस कार के बम्पर में X शेप के साथ एक बड़ी सिल्वर फॉक्स प्लेट का भी इस्तेमाल किया गया है और फॉग लैम्प्स को बॉडी कलर्ड हेक्सागोनल शेप दी गई है। इस कार के साइड में रूफ रेल्स, प्लास्टिक क्लैडिंग और नॉर्मल डोर-हैंडल्स का इस्तेमाल किया गया है। पीछे की तरफ इस कार में आयताकार शेप के रैपराउंड टेल लैम्प्स और रियर बम्पर पर प्लास्टिक क्लैडिंग का भी इस्तेमाल किया गया है।

यह भी पढ़ें - Toyota की कार खरीदना पड़ेगा अब ग्राहकों की जेब पर भारी, कंपनी ने बढ़ाई कीमत

फीचर्स

फीचर्स की बात करें, तो Citroen C3 में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, बेहतरीन टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिल सकते हैं।

citroen_c3_spotted.jpg
इंजन और गियरबॉक्स

कंपनी की तरह से Citroen C3 में 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे कार को 108.5bhp पावर और 151Nm टॉर्क मिलेगा। इसके साथ ही कार में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड या 6-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलने की संभावना है।

कब हो सकती है लॉन्च?

हालांकि कंपनी ने अब तक इस एसयूवी कार की लॉन्चिंग के बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। कंपनी ने 2021 की शुरुआत में भारत में अपनी पहली कार Citroen C5 Aircross लॉन्च की थी। उसके बाद से ही कंपनी के नए एसयूवी कार को देश में लॉन्च करने की चर्चा शुरू हो गई थी। कुछ समय पहले ही आई एक रिपोर्ट के अनुसार Citroen C3 इसी साल के पहले हाफ में भारत में लॉन्च होगी। Citroen C3 लॉन्च होने के बाद भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Mahindra XUV300, Kia Sonet, Nissan Magnite, Renault Kiger और Toyota Urban Cruiser जैसी गाड़ियों को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें - पहली मेड इन इंडिया SUV देश में करेगी वापसी, आएगी इलेक्ट्रिक अवतार में

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Bharat Drone Mahotsav 2022: दिल्ली में ड्रोन फेस्टिवल का उद्घाटन कर बोले मोदी- 2030 तक ड्रोन हब बनेगा भारतपहली बार हिंदी लेखिका को मिला International Booker Prize, एक मां की पाकिस्तान यात्रा पर आधारित है उपन्यासजम्मू कश्मीर: टीवी कलाकार अमरीन भट की हत्या का 24 घंटे में लिया बदला, तीन दिन में सुरक्षा बलों ने मारे 10 आतंकीखिलाड़ियों को भगाकर स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी का ट्रांसफर, पति लद्दाख तो पत्नी को भेजा अरुणाचलपाकिस्तान में 30 रुपए महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, Pak सरकार को घेरते हुए इमरान खान ने की मोदी की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चअजमेर शरीफ दरगाह में मंदिर होने के दावे के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा, पुलिस बल तैनातचांदी के गहने-सिक्के की भी हो सकती है हॉलमार्किंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.