होम डिलीवरी के लिए इस्तेमाल होगी ड्राइवरलेस कार, स्पीड भी होगी बेमिसाल

होम डिलीवरी के लिए इस्तेमाल होगी ड्राइवरलेस कार, स्पीड भी होगी बेमिसाल

Pragati Vajpai | Publish: Dec, 21 2018 01:23:54 PM (IST) कार

एरिजोना के स्कॉट्सडेल शहर में कंपनी अपनी दो कारों की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान इसमें एक लोकल स्टोर के सामान डिलीवरी के लिए रखे गए थे।

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल सेक्टर में आजकल 2 चीजों की सबसे ज्यादा धूमन है। एक फ्लाइंग कार और दूसरी ड्राइवरलेस कार। जहां एक ओर फ्लाइंग कार की बुकिंग शुरू हो चुकी है वहीं गूगल, जनरल मोटर्स और उबर जैसी बड़ी कंपनियों की ड्राइवरलेस कार की टेस्टिंग के बीच नूरो नाम की स्टार्टअप ने घरेलू सामान की डिलीवरी के लिए ड्राइवरलेस कार बनाई है। एरिजोना के स्कॉट्सडेल शहर में कंपनी अपनी दो कारों की टेस्टिंग कर रही है। टेस्टिंग के दौरान इसमें एक लोकल स्टोर के सामान डिलीवरी के लिए रखे गए थे।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल नहीं बल्कि एथेनॉल से चलेगी टोयोटा की ये कार, पर्यावरण प्रदूषण से भी मिलेगी मुक्ति

अमेरिका की दो कंपनियों ने मिलकर इस ड्राइवरलैस कार को बनाया है। इसके लिए कस्टमर को अपना ऑर्डर शेड्यूल करना होगा। दोनों ही कंपनियों ने ऐलान किया है कि अरिजोना का स्कॉट्सडेल दुनिया का पहला शहर होगा जहां ड्राइवरलेस कार से सामान की डिलीवरी की जाएगी। डेव फर्गुसन और जियाजुन झू इसके प्रमोटर हैं। दोनों पहले गूगल के सेल्फ-ड्राइविंग प्रोजेक्ट में थे।

दरअसल, कुछ महीने पहले अमेरिका के सबसे बड़े सुपरमार्केट रिटेलर Kroger और ड्राइवरलेस कार बनाने वाली कंपनी Nuro ने पार्टनरशिप की थी। इस पार्टनरशिप के तहत Nuro के रोबोट के जरिए सामान की डिलीवरी की जाएगी।

इस मौके पर Kroger कंपनी के चीफ डिजिटल ऑफिसर येल कॉइसेट ने कहा की हम अपने कस्टमर्स को बेहतर सुविधा देना चाहते हैं और Nuro के साथ हमारी पार्टनरशिप के साथ हम समझ पाएंगे की कस्टमर्स में इस ड्राइवरलेस कार को लेकर क्या रिस्पॉन्स है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned