scriptअब सड़कों पर नहीं दिखेगी ford की ये कार, 2018 बंद होगा इस कार का प्रोडक्शन | ford is planning to shut down figo | Patrika News

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी ford की ये कार, 2018 बंद होगा इस कार का प्रोडक्शन

locationनई दिल्लीPublished: Oct 08, 2018 06:35:04 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

हाल के दिनों में डीलर्स इस कार के प्रीऑर्डर्स लेने से भी बचते नजर आ रहेे हैं यही वजह कि ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसका

ford figo

अब सड़कों पर नहीं दिखेगी ford की ये कार, 2018 बंद होगा इस कार का प्रोडक्शन

नई दिल्ली: प्रोडक्ट की बिक्री के आधार पर ये डिसाइड किया जाता है कि कोई चीज लोगो को पसंद आ रही है या नहीं। कई बार कंपनियां बिक्री बढ़ाने के लिए डिस्काउंट या और भी कई तरह के डिस्काउंट देती है, लेकिन कई बार ऑफर्स और छूट के बावजूद उस प्रोडक्ट की बिक्री बढ़ती नहीं तब कंपनी प्रोडक्ट को बंद करने का फैसला लेती है। फिलहाल फोर्ड की figoके बारे में भी ऐसी ही खबरें आ रही है।

65 का माइलेज देता है हीरो का ये स्कूटर, कीमत मात्र 19,990 रुपए

सितंबर महीने की बिक्री में फोर्ड की फीगो हैचबैक की बिक्री में गिरावट देखी है। कंपनी ने इसकी सिर्फ 5 यूनिट्स ही बेची हैं, जो कि फोर्ड की Mustang से भी कम बिक्री हुई है। कुल मिलाकर घरेलू बाजार में कंपनी की बिक्री गिरकर 8,230 यूनिट्स रही है। फोर्ड की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ईकोस्पोर्ट की 3,789 यूनिट्स, फ्रीस्टाइल की 2,302 यूनिट्स और एस्पायर की 1,640 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

मारुति की इस फैमिली कार पर मिल रहा है पूरे 75000 रुपए का डिस्काउंट, 1 लीटर में चलती है 25 किलोमीटर

हाल के दिनों में डीलर्स इस कार के प्रीऑर्डर्स लेने से भी बचते नजर आ रहेे हैं यही वजह कि ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इसका प्रोडक्शन बंद करने वाली है।

ford figo
भारतीय बाजार में हमेशा ज्यादातर हर कार कंपनी के सेडान की कीमत हैचबैक से ज्यादा होती है, लेकिन फोर्ड की फीगो और एस्पायर में उलटा ही है। आपको मालूम हो कि फीगो की कीमत हाल ही में लॉन्च हुई एस्पायर से भी ज्यादा है। यानी इसकी शुरुआती कीमत 5.61 लाख रुपये है। वहीं, एस्पायर फेसलिफ्ट की कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू होती है। माना जा रहा है कंपनी नई फीगो को जल्द ही लॉन्च करेगी। नई फोर्ड एस्पायर के लॉन्च के दौरान कंपनी ने इस बात से भी पर्दा उठाया कि वह नई फीगो को मार्च 2019 में लॉन्च करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो