कार निर्माता कंपनी Ford ने रीकॉल किए Endeavour ओल्ड जेनरेशन के 22,690 यूनिट्स

कार निर्माता कंपनी Ford ने रीकॉल किए Endeavour ओल्ड जेनरेशन के 22,690 यूनिट्स

Vineet Singh | Updated: 20 Jul 2019, 09:49:28 AM (IST) कार

  • Ford ने रीकॉल किए Endeavour ओल्ड जेनरेशन यूनिट्स
  • किसी खराबी की वजह से नहीं लिया गया है फैसला
  • कंपनी ने ग्राहकों के अच्छे अनुभव के लिए किया है रीकॉल

नई दिल्ली: अमेरिकी कार निर्माता कंपनी फोर्ड इंडिया की भारतीय सहायक कंपनी ने शुक्रवार को ओल्ड जेनरेशन वाली एसयूवी फोर्ड एंडेवर ( Ford Endeavour ) की 22,690 इकाइयों को रीकॉल ( Ford Endeavour Recall ) किया है, ऐसा कहा जा रहा है कि रीकॉलिंग की ये प्रक्रिया कंपनी ने किसी शिकायत या फिर किसी तकनीकी खराबी की वजह से नहीं की है बल्कि कंपनी ने खुद ही इन यूनिट्स को रीकॉल किया है।

एक स्टेटमेंट में कंपनी की तरफ से कहा गया है कि, " इस रीकॉल का उद्देश्य ओल्ड जेनरेशन फोर्ड एंडेवर कारों के फ्रंट एयरबैग ( Air Bag ) इनफ्लोटर का निरीक्षण करना है, जिन्हें फरवरी 2004 से लेकर सितंबर 2014 के बीच कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में बनाया गया था।" कंपनी की तरफ से यह भी कहा गया है कि वो न्यू जेनरेशन फिगो और एस्पायर का निरीक्षण भी कर रही है।

Tata Motors की सबसे पॉप्युलर कार Tiago की कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानिए सबकुछ एक क्लिक में

 

Endeavour

कार निर्माता सितंबर 2017 से अप्रैल 2019 के बीच फोर्ड के सानंद संयंत्र में बनाए गए इन वाहनों की हार्नेस स्थापना के लिए बैटरी मॉनिटरिंग सिस्टम (बीएमएस) की जांच करेगा।

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी फोर्ड डीलरशिप पर इन कारों को लाने के लिए ग्राहकों से संपर्क कर रही है जिससे इन कारों को रीकॉल किया जा सके। आपको बता दें कि कंपनी का ये निरीक्षण पूरी तरह से स्वैच्छिक है जिससे वो अपने ग्राहकों को लंबे समय तक बिना किसी परेशानी और समस्या के कार चलाने का बेहतरीन अनुभव प्रदान कर सके। फोर्ड इंडिया फिगो, एस्पायर, फ्रीस्टाइल, इकोस्पोर्ट, एंडेवर और मस्टैंग सहित छह मॉडल बेचती है।

2019 के लिए sold out हुई Mg Hector, कंपनी ने बंद की बुकिंग

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned