scriptमार्केट में पुरानी कार बेचने पर मिलेगी अच्छी कीमत, बस बेचने से पहले करें ये काम | get best price of your old car in market | Patrika News

मार्केट में पुरानी कार बेचने पर मिलेगी अच्छी कीमत, बस बेचने से पहले करें ये काम

Published: Aug 20, 2019 05:55:18 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Old Car बेचने पर मिलेगा बेस्ट प्राइज
बस आपको फॉलो करनी पड़ेंगी कुछ टिप्स
कार बेचने के लिए नहीं करनी पड़ेगी मशक्क्त

Old Car
नई दिल्ली: अगर आप अपनी पुरानी कार बेचने जा रहे हैं और आप चाहते हैं कि आपको इसके लिए बाजार में सबसे बेहतरीन कीमत मिले तो आपको कुछ स्टेप्स फॉलो करने पड़ेंगे। आप भी शायद ये बात जानते होंगे कि पुरानी कार बेंचना काफी मुश्किल होता है ऐसे में आज हम आपको पुरानी कार बेचने के लिए जरूरी टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आपको अपनी पुरानी कार की अच्छी कीमत मिलेगी।
सबसे पहले आप कार के मॉडल और कंडीशन के मुताबिक उसके लिए वाजिब कीमत तय करें। अगर आप ज्यादा कीमत मांगते हैं तो उसके लिए आपके पास जरूरी कारण भी होना चाहिए मसलन कस्टम अपग्रेड या रिप्लेस किए गए नए पार्ट्स।
कभी भी अपनी कार के वाजिब कीमत की मांग करें

ध्यान रहे कि कार की छोटी मोटी सभी प्रकार की टूट-फूट बेचने से पहले ही रिपेयर करवा लें अन्यथा ग्राहक को वह पसंद नहीं आएगी। कार से संबंधित माइलेज, सर्विस रिकॉर्ड, रिपेयर्ट या रिप्लेस किए गए पार्ट्स इत्यादि की जानकारी सेल के विज्ञापन में जरूर दें। इससे ग्राहक में आपको लेकर विश्वसनियता बढ़ेगी और वह कार को सीरियसली खरीदने के बारे में विचार करेगा।
विज्ञापन में अपनी कार का फोटो हमेशा अच्छी क्वालिटी का ही दें

खराब क्वालिटी का फोटो देखकर कोई भी ग्राहक आपकी कार खरीदने में रूचि नहीं लेगा। चाहें तो अपनी कार को पहले अच्छी तरह सर्विस करवा लें और फिर फोटो लें। अगर आप सचमुच अपनी कार बेचने में सीरियस हैं तो कार को बेचने से संबंधित सभी तरह के कागजात जैसे सेल लैटर आदि पहले से ही तैयार रखें। हर तरह की देनदारी पहले ही निपटा कर रखें ताकि आखिरी समय में कहीं ऐसा नहीं हो कि पसंद आने के बावजूद केवल इस वजह से ग्राहक को कार खरीदने का निर्णय टालना पड़ जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो