scriptएसयूवी सेगमेंट में कड़ी टक्कर देने आ रही Skoda Kushaq, सामने आई दमदार डिजाइन | Here comes the sketches of Skoda Kushaq before March launch, check design of Compact SUV | Patrika News

एसयूवी सेगमेंट में कड़ी टक्कर देने आ रही Skoda Kushaq, सामने आई दमदार डिजाइन

locationनई दिल्लीPublished: Feb 18, 2021 08:05:28 pm

आगामी 18 मार्च के डेब्यू से पहले स्कोडा ने अपनी नई गाड़ी के नए डिज़ाइन स्केच जारी किए।
Skoda Kushaq कंपनी की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है और क्रेटा और सेल्टोस को देगी टक्कर।
MQB A0-IN प्लेटफॉर्म पर आधारित पहली स्कोडा कार में 95% तक स्थानीय सामग्री होने की संभावना।

Here comes the sketches of Skoda Kushaq before March launch, check design of Compact SUV

Here comes the sketches of Skoda Kushaq before March launch, check design of Compact SUV

नई दिल्ली। स्कोडा ने गुरुवार को अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी कुशक के दो डिज़ाइन स्केच जारी किए। आगामी 18 मार्च को इसकी वैश्विक लॉन्चिंग की जाएगी। कुशक का आने वाला प्रोडक्शन-रेडी मॉडल स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट कार का ध्यान दिलाता है जिसे आधिकारिक तौर पर ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित किया गया था।
Must Read: पेट्रोल या डीजल में कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

कंपनी ने हाल ही में भेजे गए एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि कुशक फॉक्सवैगन समूह के मॉड्यूलर ट्रांसवर्स टूलकिट के MQB-A0-IN संस्करण पर आधारित होगा। कुशक स्कोडा और वोक्सवैगन ब्रांडों के भारत 2.0 अभियान के तहत पहले चार मॉडल में से एक होगा।
स्कोडा के मुताबिक इसकी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी कुशक का नाम प्राचीन भारतीय संस्कृत भाषा ‘कुशक’ से लिया गया है, जिसका अर्थ है राजा या सम्राट।

https://twitter.com/hashtag/SKODAKUSHAQ?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
नवीनतम डिजाइन स्केच के अनुसार स्कोडा कुशक एक बहुत शार्प, बोल्ड और दमदार लुक्स वाली एसयूवी होगी। इसमें शार्प कट के साथ दमदार लुक्स के लिए चौड़ी स्कोडा ग्रिल को फ्लैंक करने वाली दो हिस्सों में बंटी फ्रंट हेडलाइट्स लगी हुई हैं। कंपनी के अनुसार, फ्रंट बंपर के नीचे अंडरराइड प्रोटेक्शन ‘SUV के एथलेटिक लुक पर जोर देता है।’
Must Read: कार चालकों के लिए काम की वो 7 बातें, जिन्हें हमेशा करेंगे फॉलो तो हर सफर रहेगा सुहाना

इस SUV के टेल सेक्शन (पिछले हिस्से) में लंबा रूफ स्पॉयलर और रियर बंपर पर रग्ड रियर डिफ्यूज़र की सुविधा है। एसयूवी में टेल लाइट्स में ब्रांड के ट्रेडमार्क भी है जो शार्प और आधुनिक दिखते हैं। इसके अलावा पिछले दरवाजे पर बोल्ड में लिखा स्कोडा भी इसे अलग लुक देता है।
स्कोडा ऑटो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी थॉमस शैफ़र के मुताबिक, “कुशक ने चार नए स्कोडा और फॉक्सवैगन के मध्य आकार के मॉडल से एक आक्रामक मॉडल की शुरुआत को शुरू करने का संकेत दिया है।” कंपनी का कहना है कि आगामी कुशक भारत में नवीनतम उत्सर्जन मानकों के अनुरूप है।
https://twitter.com/SkodaIndia/status/1362279127223586821?ref_src=twsrc%5Etfw
स्कोडा ऑटो इंडिया पहले ही यह घोषणा कर चुकी है की 18 मार्च 2021 को भारत में अपनी वैश्विक शुरुआत करेगी। जबकि कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत का खुलासा इस साल बाद में किया जाएगा। भारतीय बाजार के लिए मिडसाइज एसयूवी का डिजाइन ऑटो एक्सपो 2020 में प्रदर्शित स्कोडा विजन इन कॉन्सेप्ट से मिलता जुलता है। पहला डिजाइन स्केच नए कुशक के फ्रंट को जबकि दूसरा रीयर लुक दिखाता है।
इसके बोनट में भी कुछ मस्कुलर लाइंस दी गई हैं जो कार की आक्रामकता को बढ़ाती हैं, जबकि इसकी प्रोफ़ाइल आपको कंपनी की अन्य एसयूवी जैसे Karoq और Kodiaq की याद दिलाती है, और इस प्रकार यह उनके नक्शेकदम पर चलती है। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस एसयूवी को सीधी टक्कर देने जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो