script

Honda City हाइब्रिड की शुरू हुई बुकिंग, लॉन्च के लिए बस करना होगा 8 दिन इंतजार, 27kmpl के माइलेज के साथ आ रही है यह सेडान

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2022 05:07:54 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Honda City Hybrid को कंपनी 14 अप्रैल को पेश करेगी। जो अपने हाइब्रिड अवतार में 27kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम होगी।

honda_city_hybrid-amp.jpg

Honda City

Honda City Hybrid Launch : जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा देश में अपनी लोकप्रिय सेडान सिटी को हाइब्रिड अवतार में लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। अगले हफ्ते भारत में होंडा सिटी हाइब्रिड को पेश किया जाएगा। जिसके लिए कुछ डीलरशिप ने प्री-बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, होंडा के चुनिंदा डीलरशिप्स सिटी हाइब्रिड के लिए बुकिंग ले रहे हैं, और डीलरशिप बुकिंग कराने वाले ग्राहकों से इस कार की कीमत करीब 18 लाख बता रहे हैं।


1.5 लीटर का मिलेगा इंजन विकल्प

हाइब्रिड होंडा सिटी मौजूदा मॉडल के टॉप-स्पेक ट्रिम पर आधारित होगी। जिसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा। यह इंजन 97 बीएचपी की पॉवर और 127 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। वहीं खबर है, कि यह कार (Honda City Hybrid) दो इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ आ सकती है, जिनमें से एक इंटीग्रेटिड स्टार्टर जनरेटर (ISG) के रूप में कार्य करेगा। वहीं दूसरा मोटर गियरबॉक्स के माध्यम से फ्रंट व्हील को पॉवर देगा।


 



पूरी तरह से नया होगा डिजाइन


 

नियमित मॉडल की तुलना में होंडा सिटी हाइब्रिड अलग तरह से डिज़ाइन किए गए फ्रंट और रियर बंपर के साथ नई फ्रंट ग्रिल, ओआरवीएम और बंपर पर काले थीम के साथ स्पोर्टी दिखाई देगी। इसके अलावा सेडान में ऑल-ब्लैक इंटीरियर थीम के साथ लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, इमरजेंसी ब्रेकिंग, ऑटो हाई बीम असिस्ट, अडैप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, फ्रंट कोलिजन वार्निंग सिस्टम और ऑटो हाई बीम भी शामिल हैं।

 



चूंकि अभी होंडा सिटी हाइब्रिड बुकिंग की प्रक्रिया शुरू होने की खबर सामने आई है, इसलिए जापानी ब्रांड की ओर से आधिकारिक बयान आने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। वहीं खबर है, कि 14 अप्रैल को कार को पेश करने के साथ कंपनी इसकी लांचिंग की भी घोषणा कर सकती है।



ट्रेंडिंग वीडियो