scriptHonda Jazz EV जल्द होगी भारत में लॉन्च, टेस्ट रन के दौरान की गई स्पॉट | Honda Jazz EV will launch in india very soon | Patrika News

Honda Jazz EV जल्द होगी भारत में लॉन्च, टेस्ट रन के दौरान की गई स्पॉट

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2019 11:18:06 am

Submitted by:

Vineet Singh

Honda भारत में इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में है
कंपनी अपनी पॉपुलर कार होंडा जैज का इलेक्ट्रिक वर्जन लाॅन्च करने वाली है

 

Honda Jazz EV

Honda Jazz EV जल्द होगी भारत में लॉन्च, टेस्ट रन के दौरान की गई स्पॉट

नई दिल्ली: हाल ही में Hyundai और Tata ने भारत में अपनी इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च कर दिया है। दरअसल भारत सरकार भी अब इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रमोट कर रही है, ऐसे में अब इलेक्ट्रिक कार को खरीदना काफी आसान हो गया है। टाटा और हुंडई के बाद अब जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी Honda भारत में इलेक्ट्रिक कार लाने की तैयारी में है। कंपनी अपनी पॉपुलर कार होंडा जैज का इलेक्ट्रिक वर्जन लाॅन्च करने वाली है। हाल ही में Honda Jazz EV टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।
कीमत ज्यादा होने के बावजूद परफार्मेंस और इन खूबियों के दम पर जगह बनाएंगी Hyundai kona electric, पढ़ें पूरा रिव्यू

टेस्टिंग के दौरान की लीक हुई तस्वीर में इलेक्ट्रिक होंडा जैज काफी हद तक कंपनी की इंटरनैशनल मार्केट में उपलब्ध Honda Fit EV की तरह दिख रही है। इलेक्ट्रिक जैज का पीछे का लुक इसके पेट्रोल-डीजल इंजन मॉडल से अलग है।
जैज ईवी में वर्टिकल एलईडी टेल लाइट्स की बजाय रैपराउंड टेल लाइट्स और बड़ा स्पॉइलर दिया गया है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक जैज के अलॉय वील्ज भी अलग हैं। इसका रियर बंपर भी रेग्युलर होंडा जैज से अलग है। चार्जिंग पॉइंट कार के राइट साइड में वील आर्क के ठीक ऊपर दिया गया है।
Honda ने लॉन्च किया WR-V का नया वेरिएंट, कीमत 9.95 लाख

पावर

इंटरनैशनल मार्केट में उपलब्ध फिट ईवी में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 123 bhp का पावर और 256 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इसमें 20 kWh लिथियम-आयन बैटरी यूनिट दी गई है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह इलेक्ट्रिक कार 225 किलोमीटर तक चलती है। भारत में आने वाली होंडा जैज इलेक्ट्रिक के पावर और रेंज से जुड़ी कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारत में यह इलेक्ट्रिक कार एक बार फुल चार्ज पर 300 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज के साथ लॉन्च की जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो