5 लाख से कम कीमत में लॉन्च हुई Hyundai Grand i10 Neos, 1 लीटर में चलेगी 26 किमी

  • बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च हुई हुंडई की नई कार
  • पेट्रोल-डीजल दोनो ऑप्शन में मिलेगी कार
  • माइलेज और फीचर्स हैं खास

By: Pragati Bajpai

Updated: 20 Aug 2019, 02:58 PM IST

नई दिल्ली: Hyundai ने अपनी Grand i10 Neos को मार्केट में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने Ford Figo और Maruti Swift की टक्कर में उतारी गई इस कार की शुरूआती कीमत 4,99,990 रूपए और टॉप वेरिएंट की कीमत 7,99,450 तक जाएगी। इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई थी । कार की कीमत के लिहाज से इस कार के मार्केट में अच्छी पैठ बनाने की उम्मीद की जा सकती है। चलिए आपको बताते हैं इस कार की कुछ खास बातें जिसकी वजह से ये चर्चा में आई है।

अलग है लुक-

इसका लुक ग्रैंड आई10 के वर्तमान मॉडल से अलग, स्पोर्टी और बोल्ड है। शार्प प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी डीआरएल, नई केसकेडिंग ग्रिल, बंपर पर अग्रेसिव लाइन्स और नए फॉग लैम्प्स इसके लुक को शानदार बनाते हैं। साइड में दी गई लाइन्स कार के साइड लुक को अट्रैक्टिव बनाती हैं। यह कार 8 कलर्स में उपलब्ध है।

21 अगस्त को लॉन्च होगी मारुति एक्सएल 6, लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने गिनवाई खूबियां

grand i10 neos

इंजन-

इंजन किसी भी कार की आत्मा होती है। कंपनी ने इस कार को डीजल और पेट्रोल दोनो ऑप्शन में पेश किया है। दोनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप हैं। Hyundai Grand i10 Neos में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन से लैस है, जो 82 bhp का पावर और 114 Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन भी 1.2-लीटर का है, जो 74 bhp का पावर और 190 Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के ऑप्शन उपलब्ध हैं।

इन कारों से अपराधियों को पकड़ती है दुबई पुलिस, बुलेट ट्रेन से ज्यादा है स्पीड

फीचर्स-

फीचर्स की बात करें तो इस कार के इंटीरियर में 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग वील, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, रियर एसी वेंट्स और वायरलेस चार्जर, पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप के साथ स्मार्ट-की जैसे फीचर्स मिलेंगे। इसके अलावा सेफ्टी के लिए ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस,रियर पार्किंग सेंसर्स और इमर्जेंसी स्टॉप सिग्नल पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं।

 

i10 neos

माइलेज- हमने आपको पहले ही बताया था कि इस कार का माइलेज इस सेगमेंट की बाकी कारों से ज्यादा होगा । कंपनी का दावा है कि पेट्रोल इंजन का माइलेज मैनुअल ट्रांसमिशन में 20.7 किलोमीटर और ऑटोमैटिक वर्जन में 20.5 किलोमीटर प्रति लीटर है। वहीं डीजल इंजन का माइलेज मैनुअल और एएमटी में 26.2 किलोमीटर प्रति लीटर है।

इन कारों से होगा मुकाबला- Hyundai Grand i10 Neos का मुकाबला टाटा टिगोर, फोर्ड और स्विफ्ट डिजायर से होगा।

Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned