scriptइन कारों से अपराधियों को पकड़ती है दुबई पुलिस, बुलेट ट्रेन से ज्यादा है स्पीड | Dubai police uses these supercars can surpass bullet train in speed | Patrika News

इन कारों से अपराधियों को पकड़ती है दुबई पुलिस, बुलेट ट्रेन से ज्यादा है स्पीड

Published: Aug 20, 2019 02:14:07 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

सुपर कारों का इस्तेमाल करती है दुबई पुलिस
करोड़ों में होती है कीमत

ghiyath

नई दिल्ली: दुनिया के कुछ बेहतरीन शहरों का नाम आने पर दुबई का जिक्र होना बेहद आम है। वजह है वहां की आलीशान इमारतें, बड़े-बड़े मॉल और वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर और सड़कों पर दौड़ती चमचमाती कारें। यहा वजह है कि कार के शौकीनों को ये शहर बेहद पसंद आता है। अगर आपको भी लग्जरी कारों के प्रति लगाव है, तो दुबई आपकी ही जगह है। यहां आपको मर्सिडीज एएमजी 63, ब्रेबस 700 विडसर और यहां तक कि क्रूव एसयूवी जैसी कारें आसानी से देखने को मिल जाएंगी। सबसे बड़ी बात ये है कि दुबई में सिर्फ रईस ही नहीं बल्कि वहां की पुलिस भी शानदार कारों का इस्तेमाल करती है।

आम आदमी ही नहीं सेलेब्स भी करते हैं सेकेंड हैंड कारों का इस्तेमाल देखें लिस्ट

दुबई पुलिस द्वारा पेट्रोलिंग के लिए ल्योंक हाइपरस्पोर्ट जैसे मल्टी मिलियन डॉलर हाइपरकार का इस्तेमाल किया जाता है। वैसे तो दुबई की पुलिस के बेड़े में लग्जरी और एसयूवी कारों को ढ़ेरों कलेक्शन है।आज हम आपके लिए ऐसी 5 लग्जरी कारों को लेकर आए है, जिनका इस्तेमाल पुलिस द्वारा यूएई में होता हैं।

lycan
लाइकान हाइपरस्पोर्ट

सबसे पहला नाम है लाइकान हाइपरस्पोर्ट कार का, मिडिल ईस्ट में बनी यह सुपरकार लाइकान हाइपरस्पोर्ट डब्ल्यू मोटर्स का पहला मॉडल है। 2012 में लॉन्चिंग के वक्त इस कार की कीमत 3.4 मिलियन डॉलर थी। इसमें टाइटेनियम के ब्लेड और हीरे एम्बेडेड एलईडी हेडलैंप जैसी सुविधाएं दिया गया है। पॉवर और इंजन की बात करें तो इसमें 3.7 लीटर का टर्बोंचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है, जो 787 पीएस का अधिकतम पॉवर आउटपुट और 960 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है।
brabus
ब्रेबस बी 63 एस – 700 वाइडस्टार-

प्रदर्शन के मामले में ये बेहतरीन एसयूवी थी। लेकिन जर्मन कंपनी ने इसे ब्रेबस के साथ बी 63 एस 700 विडेस्टार में बदलकर इसे और बेहतरीन बना दिया है।
आज लॉन्च होगी hyundai Grand i10 Neos , लुक्स, और फीचर्स देखकर भूल जाएंगे बाकी कारें

बुगाटी वेरॉन-

दुबई पुलिस के बेड़े में बुगाटी वेरॉन 16.4 मौजूद है, जिसकी अधिकतम गति 407 किमी/ घंटा है। इस प्रकार यह दुनिया भर में सबसे तेज गति वाली कार है। इसमें 8.0-लीटर क्वाड-टर्बोचार्ज्ड W16 पेट्रोल इंजन, जो हवा के लिए तीन हीट एक्सचेंजर्स का उपयोग तरल इंटरकोलर और तीन इंजन रेडिएटर्स के लिए करता है।
buggati veyron
डब्ल्यू मोटर्स दवारा डिजाइन इस मेगा एसयूवी का नाम घियाथ है।इसका मुख्य आकर्षण इसका फेशियल रिकॉग्नाइज तकनीक है और इसके बाहर का लगा कैमरा है जो अन्य वाहनों के लोगों और नंबर प्लेटों की पहचान करती है ।
ghiyath
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो