hyundai की नई i10 Neos को देख भूल जाएंगे Dzire और Tigor, लॉन्चिंग से पहले जाने इस कार की डीटेल

hyundai की नई i10 Neos को देख भूल जाएंगे Dzire और Tigor, लॉन्चिंग से पहले जाने इस कार की डीटेल

Pragati Vajpai | Publish: Aug, 08 2019 12:26:49 PM (IST) | Updated: Aug, 08 2019 12:27:44 PM (IST) कार

  • Hyundai ने Grand i10 neos को किया पेश
  • होती रहेगी पुराने मॉडल की भी बिक्री
  • 10 वेरिएंट्स में होगी पेश

नई दिल्ली: Hyundai ने बहुत ही शांति से अपनी पॉवरफुल और पॉपुलर कार grand i10 का अपग्रेडेड वर्जन grand i10 neos पेश किया । बुधवार को कंपनी ने इस कार की पहली झलक दिखाई जिसमें इस कार के वेरिएंट और फीचर्स से लेकर इंजन के बारे में सारी जानकारी शेयर की गई। यहां आपको सबसे पहले बता दें कि इस कार के आने के बावजूद कंपनी पुराने मॉडल की बिक्री बंद नहीं करेगी बल्कि वो बदस्तूर जारी रहेगी। लेकिन फिलहाल हम बात करेंगे ग्रैंड आई 10 Neos की -

वेरिएंट्स – Grand i10 Neos के एक दो नहीं बल्कि कंपनी पूरे 10 वेरिेएंट्स लॉन्च करेगी । इनमें पेट्रोल और डीजल दोनों ऑप्शन्स शामिल होंगे । इसके 7 वेरियंट्स पेट्रोल इंजन के साथ मिलेंगे। जबकि 3 वेरिएंट्स डीजल ऑप्शन में मिलेंगे । बेस वेरियंट Era से लेकर Magna, Sportz और टॉप वेरियंट Asta वेरिएंट्स पेट्रोल ऑप्शन और Magna, Sportz और Asta डीजल ऑप्शन में मिलेंगे।

पहले से ज्यादा धांसू होंगी टाटा की ऩईTiago और Tigor JTP, इन फीचर्स से होंगी लैस

कलर ऑप्शन – Grand i10 neos रेड, वाइट, सिल्वर, ग्रे, ऐक्वा टील और अल्फा ब्लू जैसे 6 कलर्स में अवेलेबल होगी ।

फीचर्स - नई कार में आपको डायमंड कट अलॉय वील्ज, डोर हैंडल्स पर क्रोम फिनिश और प्रोजेक्टर लेंस के साथ स्वेप्ट-अप हेडलैंप समेत अन्य फीचर्स मिलेंगे।

स्पेसीफिकेशन- ह्यूंदै ग्रैंड आई10 नियोस में वर्तमान ग्रैंड आई10 में दिए गए 1.2-लीटर वाले पेट्रोल और डीजल इंजन होंगे। ये दोनों इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होंगे। हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि नई कार में इन दोनों इंजन के पावर आउटपुट में बदलाव होगा या नहीं। दोनों इंजन 5-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स से लैस होंगे।लेकिन कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा।

आखिर क्यों जरूरी है कार का एयरबैग, जानें कैसे काम करता है ये

लॉन्चिंग और कीमत- इस कार की पहली झलक दिखाने के साथ कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। वहीं इस कार की लॉन्चिंग 20 अगस्त को होगी । इस कार की बुकिंग के लिए आपको 11000 रूपए देने होंगे लेकिन कंपनी ने इस कार की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया ।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned