Hyundai Santro सभी कारों को पछाड़कर निकली सबसे आगे, एक महीने में बिके इतने हजार यूनिट्स

  • सभी कपनियों पर भारी पड़ रही है हुंडई की ये कार
  • बिक्री के मामले में तोड़ दिए सभी रिकार्ड्स
  • अप्रैल महीने में बिके सबसे ज्यादा यूनिट्स

By: Vineet Singh

Updated: 12 May 2019, 03:06 PM IST

नई दिल्ली: पिछले साल 2018 में लॉन्च हुई हुंडई सेंट्रो ( Hyundai Santro ) को लोगों ने हाथो-हाथ खरीदा। अब अप्रैल 2019 की बिक्री के नतीजों की बात करें तो सेंट्रो ने मारुति सेलेरिओ, टाटा टियागो और रेनो क्विड को बिक्री के मामले में पीछे छोड़ दिया है। जी हां इस रिपोर्ट में ये साफ़ किया गया है कि कैसे बिक्री के मामले में सेंट्रो सभी कारों से आगे निकल गयी है।

जानिए क्यों ख़ास है बजाज की नई Avenger Street 160, हो गई है पहले से ज्यादा हाईटेक

इस रिपोर्ट के मुताबिक़ अप्रैल 2019 में सेंट्रो के कुल 6906 यूनिट्स बिके हैं वहीं सेलेरिओ की 6,668 यूनिट्स तो क्विड ( Kwid ) की महज 5,336 यूनिट्स बिकीं है जिससे ये साफ़ होता है कि सेंट्रो को खरीदने में ग्राहक अच्छी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं ऐसे में बाकि कंपनियों को कड़ी टक्कर मिल रही है वहीं हुंडई को फायदा हो रहा है। इस कार का पिछले काफी समय से इंतजार किया जा रहा था जो पिछले साल खत्म हो गया है।

इसके अलावा टाटा ( tata cars ) अपनी पॉपुलर कार टियागो की कुल 5,309 यूनिट्स ही बेच पाई। हांलाकि इन सभी कारों में बिक्री का जो अंतर है वो बहुत बड़ा नहीं है। मार्किट एक्सपर्ट मानते हैं कि अगले 2 से 3 महीनों में ऑटो सेक्टर फिर से रफ्तार पकड़ सकता है। फिलहाल तो बाजार में सुस्ती का माहौल है।

जानिए क्या हैं फीचर्स

हुंडई सेंट्रो के नए मॉडल में 4-सिलेंडर, का 1.1-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है गया है, जो 68 bhp की पावर और 99 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो सेंट्रो में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जिससे Apple Car Play और Android Auto की सुविधा है।

भारत में लॉन्च हुई Ford Aspire Blu, माइलेज और इन फीचर्स के दम पर देगी Dzire और Amaze को टक्कर

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के लिहाज़ से भी ये कार काफी उन्नत है और इसमें डुअल एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं। इन फीचर्स की बदौलत ये कार काफी सेफ हो जाती है और इसमें बैठने और चलाने वालों को किसी भी हादसे के दौरान ये कार सेफ रखती है।

Show More
Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned