scriptनए अंदाज और बेहतर स्पेस के साथ आ रही है Hyundai Venue, मौजुदा मॉडल की कंपनी ने बंद की बुकिंग | Hyundai Venue online booking stopped by company New Model coming June | Patrika News

नए अंदाज और बेहतर स्पेस के साथ आ रही है Hyundai Venue, मौजुदा मॉडल की कंपनी ने बंद की बुकिंग

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2022 09:27:36 am

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Hyundai Venue facelift में मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन शामिल होगा।

hyundai_venue_facelift_image-amp.jpg

Hyundai Venue

Hyundai Venue Facelift : दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने अपनी मौजूदा हुंडई वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए ऑनलाइन बुकिंग लेना बंद कर दिया है, रिपोर्ट की मानें तो कंपनी ने इस मॉडल को अधिकारिक वेबसाइट से हटा दिया गया है, और नया मॉडल आने वाले हफ्तों में अपना पहला मिड-लाइफ अपडेट प्राप्त करने के लिए तैयार है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक नई वेन्यू पर कोई घोषणा नहीं की है, लेकिन इसे टेस्टिंग पर लंबे समय से देखा जा रहा है। वहीं वेन्यू फेसलिफ्ट के लिए पूरे देश में अनौपचारिक बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है।

 

 

वेन्यू के हुड के तहत कोई बदलाव किए जाने की उम्मीद नहीं है। इसमें मौजूदा मॉडल की तरह ही 1.2 लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.0L टर्बो पेट्रोल और 1.5L डीजल इंजन शामिल होगा। बतौर गियरबॉक्स वेन्यू सबकॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल लाइनअप 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा। बता दें, मौजूदा वेन्यू की कीमत 7.11 लाख रुपये से 11.84 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच तय की गई है।

 

hyundai_venue-facelift-amp.jpg
IMAGE CREDIT: Express Drive

 


ये भी पढ़ें : महज 266 रुपये खर्च करके घर ले आएं बेस्ट माइलेज Maruti WagonR, एक लीटर पेट्रोल में चलती है 34km





फेसलिफ्ट वेन्यू एसयूवी के अपडेटेड मॉडल का डिजाइन मौजूदा मॉडल से थोड़ा अलग होगा। इसके फ्रंट में टक्सन के समान हुंडई की पैरामीट्रिक ग्रिल होगी और इसके फ्रंट बम्पर को भी नया डिजाइन दिया जाएगा। इसके साथ ही अन्य डिजाइन अपडेट में फॉक्स स्किड प्लेट्स, स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और फॉग लैंप असेंबली के साथ नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील और एलईडी एलिमेंट के साथ ट्वीक किए गए टेललैंप शामिल होंगे।



 

ये भी पढ़ें : Ola अब सिर्फ 14 दिन में आपके घर पर डिलीवर करेगी इलेक्ट्रिक स्कूटर, 499 रुपये में वेबसाइट से कर सकते हैं बुक

 

इसके अलावा हुंडई वेन्यू फेसलिफ्ट को नई सीट अपहोल्स्ट्री और इंटीरियर थीम से लैस कर सकती है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, बोस ऑडियो सिस्टम, फ्रंट पार्किंग सेंसर और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें भी इस एसयूवी में मिल सकती हैं। यानी बाहरी और आंतरिक अपडेट के साथ नई वेन्यू फेसलिफ्ट की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की उम्मीद है। फिलहाल, कंपनी ने इसकी लांचिंग तारीख पर कोई पुष्टि नहीं की है, लेकिन खबरों की मानें तो इसे अगले महीने लॉन्च किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो