Hyundai Venue में मिलेंगे 33 स्मार्ट फीचर्स, चोरी होने पर भी कंट्रोल कर सकेंगे अपनी कार

  • शानदार स्मार्ट फीचर्स के साथ लॉन्च होगी hyundai venue
  • मिलेगी जबरदस्त सिक्योरिटी

By: Pragati Bajpai

Updated: 21 May 2019, 10:35 AM IST

नई दिल्ली: Hyundai की नई कार Venue के मार्केट में आने के बाद कारों के इन्फोटेनमेंट सिस्टम की तकनीक में जबरदस्त बदलाव होने वाला है। माना जा रहा है कि दूसरी कंपनियां भी स्मार्ट कारों पर फोकस करेंगी। दरअसल मंगलवार को हुंडई ( hyundai ) ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी के स्मार्ट फीचर्स को शोकेस किया।

लीक हुई Hero Karizma की पिक्चर्स, इन शानदार फीचर्स के साथ होगी लॉन्च

नई hyundai venue , हुंडई की पहली कार होगी, जिसमें कंपनी की ब्लू लिंक टेक्नोलॉजी मिलेगी। इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 33 सेफ्टी, सिक्योरिटी और कंफर्ट फीचर्स मिलेंगे। इसके साथ ब्लू लिंक ऐप भी दिया जाएगा। ब्ली लिंक टेक्नोलॉजी की वजह से कार की सिक्योरिटी के साथ और भी कई तरह के काम होंगें तो चलिए आपको बताते हैं कि ब्लू लिंक क्या काम करेगा।

सेफ्टी: एक्सीडेंट होने पर तुरंत कंपनी के कॉल सेंटर में ऑटोमैटिक कॉल हो जाएगी, जो जरूरत के मुताबिक पुलिस और एंबुलेंस को भेजेंगे। SOS बटन भी होगा। किसी तरह का खतरा होने पर सिस्टम ड्राइवर के इमर्जेंसी सम्पर्कों को मेसेज भेजता है। इसके अलावा ब्रेकडाउन होने पर रोड साइड असिस्टेंस टीम को भी भेजा जा सकता है।

Hyundai की इस सस्ती कार के लिए चुकानीा होगी ज्यादा कीमत, 1 लीटर में चलती है 30 किमी

घर बैठे-बैठे कंट्रोल होगी कार- ब्लू लिंक ऐप की मदद से घर या ऑफिस में बैठे-बैठे गाड़ी के इंजन को स्टार्ट कर सकते हैं और इसका एसी भी ऑन कर सकते हैं, ताकि जब आप गाड़ी में पहुंचें तो आपको कूल कैबिन मिले। लेकिन ध्यान रहे ये फीचर सिर्फ गाड़ी के ऑटोमैटिक वेरियंट में ही मिलेगा।

बेहद सस्ती कीमत पर लॉन्च होगी Renault की ये 7 सीटर कार, कंपनी ने बताया कार का नाम

venue

सिक्योरिटी: गाड़ी चोरी होने पर गाड़ी को ट्रैक किया जा सकता है। चोरी होने पर मालिक या पुलिस कॉल सेंटर की मदद से गाड़ी के इंजन को बंद करवा सकते हैं। इसके बाद चोर इसे दोबारा स्टार्ट नहीं कर पाएगा।

तय होगी स्पीड लिमिट- कार की लिए जिओ फेंसिंग कर सकते हैं, उस रेंज से बाहर जाने पर मालिक को मेसेज आता है। मैक्सिमम स्पीड की लिमिट तय कर सकते हैं।

  • इन्फोटेनमेंट सिस्टम को वॉइस कमांड से कंट्रोल किया जा सकता है।
  • रियल टाइम ट्रैफिक की मिलेगी जानकारी
  • मंथली हेल्थ रिपोर्ट, मेनटेनेन्स अलर्ट और ड्राइविंग बिहेवियर जैसी जानकारियां भी मिलती हैं, जिनके आधार पर गाड़ी की सर्विस और लाइफ को बेहतर किया जा सकता है।
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned