script

सिर्फ 2.51 लाख रुपये में मिल रही है ये शानदार कार, माइलेज देगी प्रति लीटर में 33 किमी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 08, 2018 11:30:21 am

Submitted by:

Sajan Chauhan

मारुति सुजुकी आॅल्टो 800 सबसे ज्यादा बेस्ट इसलिए होती है, क्योंकि इसका मेंटेनेंस काफी कम होता है और इसे भारत के किसी भी कोने में आसानी से ठीक करवाया जा सकता है।

Alto 800

सिर्फ 2.51 लाख रुपये में मिल रही है ये शानदार कार, माइलेज देगी प्रति लीटर में 33 किमी

आज आपको भारत की सबसे ज्यादा किफायती कार के बारे में बता रहे हैं। इस कार चलाना इतना ज्यादा सस्ता है कि कभी लगता है जैसे कार नहीं एक बाइक हो। जी हां ये कार और कोई नहीं मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 है। आइए जानते हैं मारुति सुजुकी ऑल्टो से जुड़ी पूरी जानकारी और फीचर्स के बारे में…
मारुति सुजुकी आॅल्टो 800 (Maruti Alto 800)
मारुति सुजुकी आॅल्टो 800 जून, 2018 में सबसे ज्यादा बिकने वाली तीसरी कार बनी है, इस कार की कुल 18,070 यूनिट्स बिकी हैं। एक समय था जब मारुति की ये कार सबसे ज्यादा बिकने वाली कार थी, लेकिन बाजार में कई और कारें आने के बाद इसकी बिक्री में गिरावट आई है। अगर मजबूती के लिहाज से देखा जाए तो ये कार अपनी कीमत में सबसे ज्यादा बेहतरीन कार है और लुक की बात करें तो वो भी ठीक ठाक है और इंटीरियर भी अच्छा है। मारुति की कार सबसे ज्यादा बेस्ट इसलिए होती हैं कि इनका मेंटेनेंस काफी कम होता है और इन्हें भारत के किसी भी कोने में आसानी से ठीक करवाया जा सकता है। मारुति सुजुकी के पार्ट्स आसानी से मिल जाते हैं और सभी मैकेनिक इन कारों को ठीक कर लेते हैं।
ये भी पढ़ें- अब बिना लाइसेंस चलाइए ये स्कूटर, नहीं होगी रजिस्ट्रेशन की जरूरत

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 796 सीसी का 12-वी एफ8डी पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 6000 आरपीएम पर 47.3 बीएचपी की पावर और 3500 आरपीएम पर 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।
5 सीट वाली ये कार काफी बेहतरीन है। 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाली ये कार काफी ज्यादा दमदार है। मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 सीएनजी को मिलाकर 10 अलग-अलग वेरिएंट्स में आती है।
ये भी पढ़ें- इन 5 कारों में चलते हैं पीएम मोदी, कीमत और फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे होश

माइलेज
माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.7 किमी का माइलेज देती है। वहीं ये कार सीएनजी में 33.44 किमी का दमदार माइलेज देती है।
कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.51 लाख रुपये है।

ट्रेंडिंग वीडियो