scriptसबको पीछे छोड़ फैमिली कारों में Toyota की ‘Innova Crysta’ बनी नंबर वन, नंबर 2 पर ये देसी कार | Innova outselled maruti ertiga and became number 1 mpv family car | Patrika News

सबको पीछे छोड़ फैमिली कारों में Toyota की ‘Innova Crysta’ बनी नंबर वन, नंबर 2 पर ये देसी कार

locationनई दिल्लीPublished: Aug 08, 2018 01:24:53 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

इस कार के महंगे होने के बावजूद लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं।पर्सनल यूजर ही नहीं बल्कि कैब सर्विस के लिए भी लोगों की पहली पसंद है।

airbags

सबको पीछे छोड़ फैमिली कारों में Toyota की ‘Innova Crysta’बनी नंबर वन, नंबर 2 पर ये देसी कार

नई दिल्ली: Toyota Innova Crysta कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है, ये कार अब भारत की बेस्ट सेलिंग mpv कार बन गई है। mpv सेगमेंट की सस्ती कार Maruti Ertiga को पीछे छोड़ते हुए innova ने ये खिताब अपने नाम किया है। आपको मालूम हो कि जुलाई महीने में जहां इनोवा की 6,638 यूनिट बिकीं जबकि Maruti Suzuki Ertiga की 4,764 यूनिट ही बिकीं हैं।
Creta और Vitara को टक्कर देगी Honda की अपग्रेडेड WR-V, जानें फीचर्स और कीमत

यहां ध्यान देने लायक बात ये है कि Innova सिर्फ पर्सनल यूजर ही नहीं बल्कि कैब सर्विस के लिए भी लोगों की पहली पसंद है। 14.33लाख की कीमत वाली इस कार के महंगे होने के बावजूद लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं।चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों लोग innova को इतना पसंद करते हैं कि उसके आगे सस्ती कारों को भी तरजीह नहीं देते।
धांसू माइलेज वाली इन 4 हाइ परफार्मेंस बाइक्स की कीमत है 1 लाख से भी कम

इन वजहों से लोग करते हैं पसंद-

Innova काफी पुरानी कार है और वक्त के साथ इसने अपनी ब्रांड वैल्यू बना ली है। कस्टमर्स जहां इसे कम्फर्ट के लिए पसंद करते हैं वहीं कैब ऑपरेटर्स इसे लो मेंटीनेंस कॉस्ट और सिक्योरिटी की वजह से पसंद करते हैं।इसके अलावा इस कार के कई फीचर्स ऐसे हैं जो ग्राहकों को अपनी ओर खींचते हैं।
इतनी ज्यादा मजबूत है टाटा की ये सस्ती suv, scorpio भी टकराएगी तो हो जाएगी चकनाचूर

innova
स्पेसीफिकेशन-

Toyota Innova Crysta 3 इंजन ऑप्शन्स के आती है।2.4 लीटर और 2.8 लीटर टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन और 2.7 लीटर का पेट्रोल इंजन।पेट्रोल इंजन में 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटमैटिक गियर बॉक्स के साथ आता है।
Ciaz के इंजन से चलेगी Toyota की ये कार, जानेें इससे जुड़ी और भी बातें

वहीं डीजल इंजन में छोटे इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और बड़े इंजन के साथ 6 ऑटोमैटिक गियरबॉक्स आता है।इसके अलावा इनोवा में 7-8 लोग आराम से बैठ सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो