scriptसाइज ही नहीं इंजन में भी Hyundai Creta को मात देगी Kia Seltos, लीक हुई डीटेल्स | kia seltos is bigger than Hyundai Creta, details leaked | Patrika News
कार

साइज ही नहीं इंजन में भी Hyundai Creta को मात देगी Kia Seltos, लीक हुई डीटेल्स

kia Seltos की डीटेल्स हुई लीक
Hyundai Creta पर भारी पड़ेगी सेल्टोस

नई दिल्लीJun 25, 2019 / 01:19 pm

Pragati Bajpai

kia seltos

साइज ही नहीं इंजन में भी Hyundai Creta को मात देगी Kia Seltos, लीक हुई डीटेल्स

नई दिल्ली: ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री में आजकल सिर्फ 2 कारों के चर्चे हैं पहली MG Hector और दूसरी Kia seltos जिससे कंपनी ने हाल ही में पर्दा उठाया है। शोकेस के बावजूद kia Motors ने इस कार के इंजन स्पेसीफिकेशन के बारे में कोई खुलासा नहीं किया था । लेकिन अब सेल्टॉस ( Kia Seltos ) के डायमेंशन और इंजन के डीटेल्स लीक हो गए हैं।

मात्र 4999 में घर ले जा सकते हैं Tvs की ये बाइक, 1 लीटर में चलती है 95 किमी

खबरों की मानें तो साइज के मामले में सेल्टॉस ( Kia Seltos ) इस सेगमेंट की पॉप्युलर एसयूवी Hyundai Creta से लंबी और चौड़ी है, जबकि ऊंचाई के मामले में क्रेटा ( Hyundai Creta ) बाजी मारती है। किया सेल्टोस की लंबाई 4,315 mm, चौड़ाई 1,800 mm और ऊंचाई 1,620 mm है। एसयूवी का व्हीललबेस 2,610 mm, ग्राउंड क्लीयरेंस 190 mm और boot स्पेस (डिग्गी) 433 लीटर है।

फीचर्स- किआ मोटर्स में एंटरटेनमेंट के लिए 8-स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है । इसके अलावा इस कार में एयर प्यूरिफायर दिये गए हैं। इसके अलावा जो फीचर लोगों को सबसे ज्यादा आकर्षित कर रहे हैं वो है रियर सीट वाले पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट और 360 डिग्री सराउंड कैमरा । सेफ्टी के लिए एसयूवी में 6-एयरबैग्स, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसे फीचर्स होंगे।

मानसून में Road accident से बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

इंजन- किआ मोटर्स ( kia Motors ) अपनी कार को 3 इंजन ऑप्शन में पेश कर रहा है। और सेल्टॉस के सभी इंजन बीएस6 के अनुरूप होंगे। एक 1.5-लीटर स्मार्टस्ट्रीम पेट्रोल इंजन होगा, जो 115hp का पावर और 144Nm टॉर्क जनरेट करता है। डीजल इंजन 1.5-लीटर का होगा, जो 115hp और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। तीसरा 1.4-लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 140hp का पावर और 242Nm टॉर्क जनरेट करता है। 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स का ऑप्शन सभी इंजन के साथ मिलेगा लेकिन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन हर वेरिएंट में अलग-अलग होगा। 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 7-स्पीड ड्यूल क्लच और 1.5-लीटर वाले पेट्रोल इंजन के साथ CVT का ऑप्शन उपलब्ध होगा।

टू-व्हीलर खरीदने का शानदार मौका, आधी कीमत पर मिल रहे Jupiter से लेकर Activa

कीमत- सेल्टॉस एसयूवी अगस्त के अंत तक भारत में लॉन्च की जाएगी। इस कार की कीमत वैसे तो आधिकारिक रूप से लॉन्चिंग के वक्त पता चलेगी लेकिन फिर भी कयास लगाए जा रहे हैं कि सेल्टोस की कीमत 11 लाख से 17 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है।

Home / Automobile / Car / साइज ही नहीं इंजन में भी Hyundai Creta को मात देगी Kia Seltos, लीक हुई डीटेल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो