scriptKia Seltos SUV भारत में हुई पेश, 360 पार्किंग सेंसर के साथ मिलेंगे 37 स्मार्ट फीचर्स | Kia Seltos revealed in India | Patrika News

Kia Seltos SUV भारत में हुई पेश, 360 पार्किंग सेंसर के साथ मिलेंगे 37 स्मार्ट फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Jun 21, 2019 01:57:44 pm

Submitted by:

Vineet Singh

Kia Seltos भारत में आज की गयी पेश
बेहतरीन हाईटेक फीचर्स से है लैस
दूसरी छमाही में की जा सकती है लॉन्च

Kia Seltos

Kia Seltos भारत में पेश सेल्फ कूलिंग सीट्स से लेकर मिलेगा 360 पार्किंग सेंसर

नई दिल्ली: साउथ कोरिया ( South Korea ) की ऑटोमोबाइल कंपनी किआ मोटर्स ( kia Motors ) ने भारत में अपना वर्ल्ड प्रीमियर कर दिया है। इस दौरान कंपनी ने अपनी कार की पहली झलक भारत वासियों के सामने दिखा दी है। Kia seltos को ऑटो एक्सपो 2018 में एसपी के नाम से पेश किया गया था और ये कार एसपी का प्रोडक्शन वर्जन है। आपको बता दें कि Kia Seltos की टक्कर मार्केट में मौजूद ह्यूंदै क्रेटा, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी एसयूवी से होगी।
मोदी सरकार का नया फरमान, Electric Vehicles खरीदने पर अब नहीं चुकाना होगा कोई रजिस्ट्रेशन चार्ज

आपको बता दें कि सेल्टॉस की आगे की सीट्स में कूलिंग फीचर दिया गया है जो सीट्स को कूल रखता है और ड्राइवर और को पैसेंजर को गर्मी से बचाता है, इसके साथ ही कार को ठीक ढंग से पार्क करने के लिए इसमें 360 डिग्री पार्किंग कैमरा भी दिया गया है। देखने में ये कार बेहद ही शानदार है और इसके फ्रंट और रियर पोर्शन को काफी एग्रेसिव लुक दिया गया है। एसयूवी के फ्रंट में किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल दी गई है, जिसके चारों ओर फॉक्स सिल्वर है। एसयूवी में स्लीक एलईडी हेडलैम्प और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं, जो इसे सिग्नेचर लुक देते हैं।
खास बात यह है कि किआ सेल्टॉस दो अलग डिजाइन लाइन (टेक लाइन और जीटी लाइन) में आएगी। कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में यह पहली बार है, जब कोई मॉडल ड्यूल डिजाइन ऑप्शन में उपलब्ध होगा। सेल्टॉस के टेक लाइन में ज्यादा प्रीमियम लुक, फीचर्स और कम्फर्ट पर फोकस होगा। जीटी लाइट का फोकस युवाओं पर है और इसमें ज्यादा लेटेस्ट फीचर्स होंगे।
सेल्टॉस कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स (इस सेगमेंट में पहली बार) से लैस है। इसमें नेविगेशन के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो इस सेगमेंट में पहली बार है। इसके अलावा इसमें 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, एयर प्यूरिफायर, रियर सीट वाले पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट और 360 डिग्री सराउंड कैमरा जैसे फीचर्स हैं।
BS-6 डीजल इंजन के साथ लॉन्च होगी Hyundai grand i10, जानें कंपनी के इस फैसले के पीछे की वजह

सेल्टॉस में UVO Connect नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम है, जो हुंडई की ब्लूलिंक तकनीक जैसा ही है। यूवीओ कनेक्ट सिस्टम में 5 कैटिगरी (नेविगेशन, सेफ्टी-सिक्यॉरिटी, वीइकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और कन्वीनियेंस) के तहत 37 फीचर्स दिए गए हैं। यह कनेक्ट सिस्टम आपको आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) आधारित वॉयस कमांड, स्टोलेन वीइकल ट्रैकिंग और इम्मोबिलाइजेशन, सेफ्टी अलर्ट, रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप और एयर प्यूरिफायर के लिए रिमोट कंट्रोल जैसी सुविधाएं देता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो