scriptInnova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mahindra की दमदार MPV, सेफ्टी में होगी सबसे आगे | Mahindra u321 Mpv Will Soon Launch in India | Patrika News

Innova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mahindra की दमदार MPV, सेफ्टी में होगी सबसे आगे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2018 03:47:30 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

महिंद्रा U321 MPV में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। ये गाड़ी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500 के बीच प्लेस की जाएगी।

Mahindra U321 MPV

Innova Crysta को टक्कर देने आ रही है Mahindra की दमदार MPV, सेफ्टी में होगी सबसे आगे

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा भारत में सबसे ज्यादा दमदार कार बनाने के लिए जानी-जाती है। महिंद्रा इस समय अपनी अपकमिंग गाड़ी U321 MPV पर काम कर रही है और इस साल के आखिर तक इसे लॉन्च किया जा सकता है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये गाड़ी और कैसे होंगे हैं इसके फीचर्स।

महिंद्रा ने इस गाड़ी का नाम नहीं बताया है। मिली जानकारी के अनुसार, इस गाड़ी का नाम 31 जुलाई को आधिकारिक रूप से घोषण कर बताया जा सकता है। फिलहाल इस गाड़ी को U321 के कोड नेम से ही जाना जा रहा है। इस गाड़ी की जानकारी, मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए दी जाएगी उस दौरान गाड़ी का नाम और अन्य खासियतों के बारे में भी बताया जाएगा। इस बात में कोई भी दोराय नहीं है कि महिंद्रा की कार काफी ज्यादा मजबूत और पावरफुल होती हैं। बड़े वाहन बनाने में महिंद्रा भारत में नंबर वन कंपनी है।

ये भी पढ़ें- ये हाई पावर Bikes भारत में बेहद सस्ती होकर मिल रही हैं, रेसिंग के शौकीन हैं तो जल्द करें बुक

फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में स्टाइलिश एलॉय व्हील, प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, एलईडी डीआरएल्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सीटिंग का सिस्टम काफी बढ़िया है। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस गाड़ी में ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स और एबीएस जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। बताया जा रहा है कि ये गाड़ी स्कॉर्पियो और एक्सयूवी500 के बीच प्लेस की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दुर्घटना के समय Car का ये फीचर जान बचाने में करता है मदद, क्या आपकी कार में है ये फीचर?

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस गाड़ी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 10 लाख रुपये से कम हो सकती है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस गाड़ी में 1.6 लीटर का टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन दिया जाएगा जो 125 एचपी की पावर और 320 एनएम का टार्क जनरेट करेगा। 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस इंजन काफी ज्यादा दमदार होगा। भविष्य में इस गाड़ी में 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है।

इन गाड़ियों से होगा मुकाबला
भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इस गाड़ी का मुकाबला मारुति सुजुकी अर्टिगा एमपीवी (Maruti Suzuki Ertiga) और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा Toyota Innova Crysta) से हो सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो