scriptMahindra XUV700 चलाने वाले सावधान! यह गलती हो सकती है जानलेवा | Mahindra XUV700 owners be careful misuse of ADAS can cause big trouble | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Mahindra XUV700 चलाने वाले सावधान! यह गलती हो सकती है जानलेवा

Mahindra XUV700 Owners, Be Careful: महिंद्रा की सबसे शानदार कार एक्सयूवी700 को देश में काफी पसंद किया जाता है। कई शानदार फीचर्स वाली इस एसयूवी को देश की सबसे सेफ कार भी माना जाता है। पर आजकल इस कार को चलाने वाले कुछ लोग एक बड़ी गलती कर रहे हैं, जो काफी भारी पड़ सकती है।

नई दिल्लीMar 17, 2023 / 02:26 pm

Tanay Mishra

mahindra_xuv700_.jpg

Mahindra XUV700

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है। महिंद्रा का देश में बेहतरीन कार मार्केट है और कंपनी की शानदार गाड़ियों को काफी पसंद भी किया जाता है। महिंद्रा के वर्तमान लाइनअप की सबसे शानदार कार की बात करें, तो यह खिताब महिंद्रा एक्सयूवी700 (Mahindra XUV700) के पास है। कंपनी ने 2021 में इस एसयूवी को देश में लॉन्च किया था और लॉन्च होते ही इस कार ने लोगों का दिल जीत लिया। XUV700 लुक्स में तो कमाल है ही, इसके फीचर्स भी शानदार हैं। साथ ही यह भारत की सबसे सेफ कार भी है। पर कई सेफ्टी फीचर्स होने के बाद भी XUV700 चलाते समय एक गलती बड़ी भारी पड़ सकती है, जिसके आजकल कई वीडियो सामने आ रहे हैं।

ADAS का हो रहा है गलत इस्तेमाल

पिछले कुछ दिनों में Mahindra XUV700 चलाते हुए कुछ वीडियो वायरल हो रहे हैं। पर इसकी वजह कार के एक बेहद ही काम के फीचर का गलत इस्तेमाल है। Mahindra XUV700 में एक बेहद ही काम का फीचर मिलता है जिसका नाम ADAS है। ADAS यानि की Advanced Driver Assistance Systems एक ऐसा एडवांस्ड फीचर है जिसके इस्तेमाल से बिना स्टीयरिंग व्हील को ऑपरेट किए ही कार को एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम्स के ज़रिए ड्राइव किया जा सकता है। ADAS के साथ कार में कई कनेक्टेड सेफ्टी फीचर्स भी होते हैं। Mahindra XUV700 उन गाड़ियों में से एक है इनमें यह फीचर मिलता है। पर पिछले कुछ दिनों में कुछ लोग सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के लिए इस बेहद ही काम के फीचर का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं।

स्टंट के लिए कर रहे हैं ADAS का इस्तेमाल

सोशल मीडिया पर पिछले कुछ दिनों में Mahindra XUV700 के ADAS फीचर का स्टंट के लिए इस्तेमाल करने के कई वीडियो सामने आए हैं। कुछ दिनों पहले एक शख्श ने Mahindra XUV700 चलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया था। इस वीडियो में यह शख्श अपनी पत्नी के साथ Mahindra XUV700 में बैठा दिखाई दे रहा है और दोनों आपस में बातचीत कर रहे हैं। ड्राइवर का ध्यान सामने की तरफ नहीं है और न ही स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल।

एक दूसरे वीडियो में कुछ दोस्त Mahindra XUV700 में दिख रहे हैं और सभी आपस में बातचीत कर रहे हैं। किसी का भी ध्यान सामने नहीं है और न ही कोई कार के स्टीयरिंग का कंट्रोल कर रहा है।

दोनों ही वीडियो में Mahindra XUV700 को ADAS पर चलते दिखाया गया है और बिना कंट्रोल किए इसे चलाने का स्टंट दिखाया गया है, जो काफी खतरनाक है।

https://twitter.com/JAMMULINKS/status/1634942673743392772?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/anandmahindra?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Brezza CNG की बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है खास

स्टंटबाज़ी पड़ सकती है भारी


Mahindra XUV700 को ADAS पर बिना ध्यान देते हुए चलाने का यह स्टंट काफी भारी पड़ सकता है। इससे एक्सीडेंट की रिस्क रहती है, साथ ही इस तरह के स्टंट जानलेवा भी हो सकते हैं। इसलिए भूलकर भी ऐसे जानलेवा स्टंट नहीं करने चाहिए।

Home / Automobile / Mahindra XUV700 चलाने वाले सावधान! यह गलती हो सकती है जानलेवा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो