scriptMaruti Suzuki Brezza CNG की बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है खास | Maruti Suzuki Brezza CNG bookings open now, check details | Patrika News
ऑटोमोबाइल

Maruti Suzuki Brezza CNG की बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है खास

Maruti Suzuki Brezza CNG Bookings Open: मारुति सुज़ुकी के सीएनजी लाइनअप में अगला नंबर कंपनी की शानदार एसयूवी ब्रेज़ा का है। इसे जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी है, पर लॉन्च से पहले इसकी बुकिंग्स शुरू कर दी गई हैं।

नई दिल्लीMar 17, 2023 / 12:47 pm

Tanay Mishra

maruti_suzuki_brezza_cng.jpg

Maruti Suzuki Brezza CNG

देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊँची कीमतों की वजह से लोग इनसे चलने वाले व्हीकल्स के सब्स्टीट्यूट ऑप्शंस की ओर रुख कर रहे हैं। पेट्रोल-डीज़ल से चलने वाले व्हीकल्स के सब्स्टीट्यूट के तौर पर सीएनजी (CNG) व्हीकल्स को भी पसंद किया जा रहा है। सीएनजी पर खर्चा पेट्रोल-डीज़ल से कम तो पड़ता है ही, साथ ही इससे माइलेज भी बेहतर मिलता है और पॉल्यूशन भी कम होता है। इसी बात का ध्यान रखते हुए कई कार निर्माता कंपनियाँ देश में सीएनजी गाड़ियों को लॉन्च कर रही हैं। इनमें मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) भी शामिल है, जो देश में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है। कंपनी अपने सीएनजी लाइनअप को बढ़ा रही है। इसके तहत जल्द ही कंपनी की शानदार एसयूवी मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा (Maruti Suzuki BRezza) को सीएनजी अवतार में लॉन्च करने की तैयारी है।

बुकिंग्स हुई शुरू

मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा के सीएनजी वैरिएंट की बुकिंग्स शुरू कर दी गई है। इसे कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से या ऑफिशियल डीलरशिप्स पर बुक किया जा सकता है। इसके लिए सिर्फ 25,000 रुपये की बुकिंग राशि चुकानी होगी।

brezza_cng.jpg


यह भी पढ़ें

नई Kia Seltos 2023 हुई देश में लॉन्च, जानिए क्या हुआ बदलाव और कीमत

क्या होगा खास?


मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा के सीएनजी वैरिएंट की सबसे खास बात होगी इसका माइलेज। इस कार में 1.5 लीटर इंजन मिलेगा। इससे कार को 101.65 bhp पावर और 136.8 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस कार का माइलेज करीब 26 किलोमीटर प्रति किलोग्राम होगा। इससे कम खर्च में ज़्यादा दूरी तय की जा सकेगी।

डिज़ाइन और फीचर्स में नहीं होगा बदलाव

मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा के सीएनजी वैरिएंट की डिज़ाइन और इसके फीचर्स की बात करें, तो इसमें इसके पेट्रोल वैरिएंट से कुछ भी बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। पेट्रोल वैरिएंट की ही तरह सीएनजी वैरिएंट में भी डिज़ाइन और फीचर्स मिलेंगे।

कितनी हो सकती है कीमत?

कंपनी की तरफ से अब तक मारुति सुज़ुकी ब्रेज़ा के सीएनजी वैरिएंट की कीमत के बारे में किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि इसके पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये से 14.04 लाख रुपये है। ऐसे में सीएनजी वैरिएंट की कीमत पेट्रोल वैरिएंट की कीमत से करीब 60,000 रुपये से 80,000 रुपये तक ज़्यादा हो सकती है।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Fronx जल्द हो सकती है देश में लॉन्च, डीलर स्टॉकयार्ड पर पहुँची SUV




Home / Automobile / Maruti Suzuki Brezza CNG की बुकिंग हुई शुरू, जानिए क्या है खास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो