scriptMaruti Suzuki Fronx जल्द हो सकती है देश में लॉन्च, डीलर स्टॉकयार्ड पर पहुँची SUV | Maruti Suzuki Fronx arrives at dealer stockyard ahead of launch | Patrika News

Maruti Suzuki Fronx जल्द हो सकती है देश में लॉन्च, डीलर स्टॉकयार्ड पर पहुँची SUV

locationनई दिल्लीPublished: Mar 16, 2023 03:28:08 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Maruti Suzuki Fronx Arrives At Dealer Stockyard: मारुति सुज़ुकी ने जनवरी में देश में अपनी नई कार फ्रॉन्क्स को पेश किया था। इसके कुछ समय बाद इसकी बुकिंग्स शुरू दी थी। कंपनी की इस नई एसयूवी को लोगों से ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार यह नई कार जल्द ही देश में लॉन्च हो सकती है। पर हाल ही में इससे जुड़ा एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

maruti_suzuki_fronx_arrives_at_dealer_stockyard.jpg

Maruti Suzuki Fronx arrives at dealer stockyard

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) ने इस साल के लिए बड़ा प्लान तैयार कर रखा है। कंपनी इस साल कई नई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करने की तैयारी में है। उन्हीं में से एक है कंपनी की शानदार एसयूवी मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki Fronx), जिसे कंपनी ने इसी साल जनवरी में देश में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। फ्रॉन्क्स को पेश करने के बाद ही कंपनी ने 11,000 रुपये में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी, जिसे लोगों से ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही इस एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में है। लॉन्च से पहले ही मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स के बारे में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

डीलर स्टॉकयार्ड पर पहुँची Maruti Suzuki Fronx

लॉन्च से पहले Maruti Suzuki Fronx कंपनी के डीलर स्टॉकयार्ड पर पहुँच गई है। हाल ही में इस कार को कंपनी के एक स्टॉकयार्ड में ट्रक से उतरते देखा गया। इन तस्वीरों के सामने आने के बाद इस एसयूवी के जल्द देश में लॉन्च होने की चर्चा तेज़ हो गई है। लॉन्च के साथ ही इस एसयूवी की कीमत का भी खुलासा होगा।

maruti_suzuki_fronx_at_dealer_stockyard.jpg


यह भी पढ़ें

Kia EV9: किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार हुई पेश, शानदार डिज़ाइन के साथ मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

मिलेंगे शानदार फीचर्स

मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स में कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, जियो-फेंस, नैविगेशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, 360 व्यू कैमरा और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स में 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के दो ऑप्शंस मिलेंगे। 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन से कार को 98.6 bhp पावर और 147.6 Nm टॉर्क मिलेगा। 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन से कार को 88.5 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस एसयूवी में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

Renault Duster की देश में होगी वापसी, पहले से ज़्यादा दमदार होगी SUV

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो