प्रीमियम सेडान कारों में Maruti Ciaz तीसरे साल भी टॉप पर, जानें क्या है इस कार में खास

प्रीमियम सेडान कारों में Maruti Ciaz तीसरे साल भी टॉप पर, जानें क्या है इस कार में खास

Pragati Vajpai | Publish: Apr, 17 2019 01:04:36 PM (IST) कार

  • Maruti ciaz है लोगों की पहली पसंद
  • लगातार तीसरे साल बेंची सबसे ज्यादा कारें
  • होंडा सिटी और हुंडई वरना छूटी पीछें

नई दिल्ली: Maruti की कारों का हमारे देश में हर सेगमेंट में डंका बजता है। एंट्री लेवल कारों से प्रीमियम कारों तक हर सेगमेंट में लोग मारुति की कारों को पसंद करते हैं। ऑल्टो जहां पिछले 13 सालों से लोगों की पसंद बनी हुई है वहीं 2014 में लॉन्च हुई ciaz मिड साइज सेडान कारों में लगातार 3 सालों से लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। मंगलवार को कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि साल 2018-19 में 46000 से ज्यादा सियाज कारों की बिक्री हुई है। जो कि होंडा सिटी ( honda city ) और हुंडई वरना ( Hyundai Verna ) से कहीं ज्यादा है।

Bajaj लॉन्च करेगा सबसे सस्ती क्रूजर बाइक, जानें कब होगी लॉन्चिंग

सियाम (सोसायटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स) के आंकड़ों के अनुसार, वित्त वर्ष 2018-19 में सियाज के बाद होंडा सिटी दूसरे स्थान पर रही। इस दौरान होंडा सिटी की 41,072 कारों की बिक्री हुई जबकि हुंडई वरना की 39,568 यूनिट बिकीं। तो चलिए आपको बताते हैं कि ऐसा क्या खास है इस कार में

शंघाई में पेश हुई Renault Kwid EV, 50 मिनट की चार्जिंग में चलेगी 200 किमी

इंजन और पॉवर- सियाज 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन और 1.3-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी ने अभी हाल ही में अपनी इस कार को नए डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया है।1.5-लीटर का ये डीजल इंजन 94hp का पावर और 225Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। जो पुराने इंजन से 5hp ज्यादा पावर और 25Nm ज्यादा टॉर्क जनरेट करता है । 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस इस कार की शुरुआती कीमत 8.19 लाख रुपये है।

33 स्मार्ट फीचर्स से लैस है Hyundai की ये मोस्ट अवेटेड कार,कल दिखेगी पहली झलक

माइलेज- मारुति की कारें अपने शानदार माइलेज की वजह से आम आदमी के दिलो पर राज करती हैं, और ये बात मारुति ciaz पर भी लागू होती है। ciaz का माइलेज जहां पेट्रोल में 21 किमी प्रति लीटर है वहीं डीजल वेरिएंट का माइलेज 28 किमी तक जाता है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned