Swift की कीमत में आ रही है Maruti की 7 सीटर कार, स्टाइल के मामले में Marrazo को देगी टक्कर

Swift की कीमत में आ रही है Maruti की 7 सीटर कार, स्टाइल के मामले में Marrazo को देगी टक्कर

Vineet Singh | Publish: Sep, 05 2018 09:25:53 AM (IST) कार

अब कंपनी इस कार का अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रही है जिसमें पहले से कहीं ज्यादा हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे।

नई दिल्ली: अगर भारत में मौजूद MPV (मल्टी पर्पज वेहिकल) की बात करें तो मारुती सुज़ुकी अर्टिगा को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। बता दें कि अर्टिगा एक 7 सीटर कार है और इसमें आपकी पूरी फैमिली आसानी से आ सकती है और यही वजह इस कार को काफी पसंद किया जाता है। बता दें अब कंपनी इस कार का अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रही है जिसमें पहले से कहीं ज्यादा हाईटेक फीचर्स दिए जाएंगे।

आपको बता दें कि कंपनी हर महीने इस कार के 4500 यूनिट्स बेचती है और पिछले 6 सालों से ये क्रम ऐसे ही चल रहा है। दरअसल MPV होने की वजह से इसे कई तरह के कामों में इस्तेमाल किया जा सकता है साथ ही ये बेहद सस्ती भी है ऐसे में हर कोई इस कार को खरीदना चाहता है। आपको बता दें कि हल ही में महिंद्रा ने अपनी शार्क डिजाइन वाली MPV Marrazo को लॉन्च किया है तो ऐसे में इन दोनों ही कारों में कड़ी टक्कर होने वाली है।

जानकारी के मुताबिक अर्टिगा सेकंड जेनरेशन को अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में लॉन्च किया जा सकता है। ऐसा शायद इसलिए किया जाएगा क्योंकि अक्टूबर से त्योहारों का सीजन शुरू हो जाता है और लोग नई कारें खरीदने में ज्यादा रूचि दिखाते हैं इसलिए कंपनी ने ये प्लान तैयार किया है।

जानें फीचर्स और कीमत

मारुती की सेकंड जेनरेशन अर्टिगा में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया है जो 100 bhp पावर जनरेट करता है। बता दें की इस कार में 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है ऐसे में आप अपनी पसंद का वैरिएंट खरीद सकते हैं। इसके अलावा कार में थ्री-स्पोक मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ट्विन पॉड इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर के साथ ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि इस कार की कीमत 9 से 10 लाख रुपये के बीच है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned