Ertiga से अलग होगी Maruti Suzuki XL6, कंपनी ने जारी किया स्केच, लॉन्चिंग से पहले जानें सारी डीटेल्स

Ertiga से अलग होगी Maruti Suzuki XL6, कंपनी ने जारी किया स्केच, लॉन्चिंग से पहले जानें सारी डीटेल्स

Pragati Vajpai | Updated: 02 Aug 2019, 04:18:57 PM (IST) कार

  • Maruti XL6 का स्केच कंपनी ने किया जारी
  • फीचर्स और कलर स्कीम के बारे में सामने आयी नई जानकारी
  • लॉन्चिंग डेट के बारे में नहीं है दी कोई जानकारी

नई दिल्ली: Maruti Suzuki की आने वाली 6 सीटर कार XL6 पर फिलहाल सभी की निगाहें हैं। अभी कुछ दिनों पहले इस कार की कुछ पिक्चर्स ऑनलाइन लीक हो गई थी। जिससे इसकी कई सारी डीटेल्स पता चल गई थी। लेकिन अब कंपनी ने आधिकारिक रूप से इस कार का स्केच जारी करते हुए इसके जल्द लॉन्च होने की बात कही है। चलिए फिलहाल हम आपको इस कार की कुछ खास बातें बताते हैं जिससे आपको पता चलेगा कि ये अर्टिगा से कितनी अलग होगी।

जारी हुए इस स्कैच में नई अर्टिगा को ग्रे रंग में दिखाया गया है। साथ ही इसके पीछे की ओर में हैडलैंप दिया गया है, वहीं आगे की ओर सिल्वर स्किड प्लेट को देखा जा सकता हा।

9 महीने बाद शुरू होगी JAWA ड्युअल चैनल एबीएस मोटरसाइकिल की डिलीवरी, जानें क्या है खास

xl6

ऑफिशियल स्केच से यह साफ हो गया है कि इस 6 सीट वाली कार की डिजाइन मारुति अर्टिगा से कुछ अलग है। इस कार की डिजाइन स्पोर्टी और प्रीमियम होगी।वहीं डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट में ड्यूल क्रोम स्ट्रिप के साथ नई डिजाइन की ग्रिल और एलईडी हेडलाइट्स के नीचे यूनीक डिजाइन दिया गया है । इसके रनिंग बोर्ड पर सिल्वर अटैचमेंट, ब्लैक आउट व्हीलस और रियर स्किड प्लेट दी गई है।

अगर इस कार की अर्टिगा से तुलना करें तो ये उसकी तुलना में थोड़ी ज्यादा ऊंची है, और ये कार फ्लैट हुड के साथ आएगी। और फ्लैट हुड के साथ आएगी। एक्सएल6 के नीचे चारों ओर बॉडी क्लैडिंग होगी।

एसी नहीं बल्कि आपकी ये आदत है कार के कम माइलेज की वजह, कहीं आप में तो नहीं

एक्सएल6 को कंपनी नई कलर स्कीम के साथ लॉन्च कर सकती है। नेक्सा डीलरशिप के माध्यम से बेची जाने वाली ये कार नया मेटेलिक ब्राउन कलर में भी मिल सकती है। वैसे अर्टिगा और एक्सएल6 की कलर स्कीम काफी हद तक मिलती-जुलती होगी लेकिन कुछ कलर्स एक्सक्लूसिव XL6 के लिए होंगे ।

इंजन- कंपनी ने एक्सएल 6 में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया है। यह 103 बीएचपी और 138 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करती है। इसका इंजन मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों विकल्प में मौजूद होगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned