scriptबिक्री में नंबर वन है महज ढाई लाख रुपये की ये कार, फीचर्स जानकर आप भी खरीदना चाहेंगे | Maruti Suzuki Alto 800 most fuel efficient car | Patrika News
कार

बिक्री में नंबर वन है महज ढाई लाख रुपये की ये कार, फीचर्स जानकर आप भी खरीदना चाहेंगे

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की कार ऑल्टो 800 ( Maruti Suzuki Alto 800 ) भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है।

Nov 24, 2018 / 02:54 pm

Sajan Chauhan

Maruti Suzuki Alto 800

बिक्री में नंबर वन है महज ढाई लाख रुपये की ये कार, फीचर्स जानकर आप भी खरीदना चाहेंगे

देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति सुजुकी की कार ऑल्टो 800 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। इस अक्टूबर मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी है। आइए जानते हैं इस कार में ऐसी क्या खासियत है जो कि इसकी बिक्री सबसे ज्यादा हो रही है।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 में 796 सीसी का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 47.3 बीएचपी की पावर और 69 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 24.7 किमी का माइलेज देती है और सीएनजी वेरिएंट में ये कार 33.44 किमी का माइलेज देती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 140 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। वहीं ये कार सिर्फ 19 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकती है। इस कार में 35 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एक ऐसी कार है जो कि भारत में सबसे ज्यादा किफायती है और फैमिली के लिए सबसे ज्यादा ठीक है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर विंडो, पावर स्टीयरिंग, एसी, व्हील कवर, हीटर, एडजेस्टेबल स्टीयरिंग कॉलम, इलेक्ट्रोनिक मल्टी ट्रिपमीटर, डिजिटल क्लॉक, ग्लॉव कंपार्टमेंट, डिजिटल ओडोमीटर, चाइल्ड सेफ्टी लॉक और रियर सीट बेल्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.53 लाख से 3.8 लाख रुपये तक है।

Home / Automobile / Car / बिक्री में नंबर वन है महज ढाई लाख रुपये की ये कार, फीचर्स जानकर आप भी खरीदना चाहेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो