scriptMaruti Suzuki Fronx हुई देश में हिट, लॉन्च होने से पहले ही 5,500 से ज़्यादा लोगों ने किया बुक | Maruti Suzuki Fronx gets more than 5,500 bookings ahead of launch | Patrika News

Maruti Suzuki Fronx हुई देश में हिट, लॉन्च होने से पहले ही 5,500 से ज़्यादा लोगों ने किया बुक

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2023 02:24:09 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

मारुति सुज़ुकी ने पिछले महीने ही देश में अपनी नई एसयूवी फ्रॉन्क्स को पेश किया है। इसे पेश करने के बाद कंपनी ने देश में इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी। हालांकि यह कार अभी देश में लॉन्च नहीं हुई है, फिर भी बुकिंग के मामले में यह एसयूवी देश में हिट हो गई है।

maruti_suzuki_fronx.jpg

Maruti Suzuki Fronx

भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुज़ुकी (Maruti Suzuki) की इस साल के लिए बड़ी तैयारी है। कंपनी कई नई गाड़ियों को भारत में लॉन्च करते हुए मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है। इन्हीं में से एक है कंपनी की शानदार एसयूवी मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स (Maruti Suzuki Fronx), जिसे कंपनी ने पिछले महीने ही देश में पेश किया है। इस कार को पिछले महीने देश में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। फ्रॉन्क्स को पेश करने के बाद ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी थी। और इस कार की बुकिंग को लोगों से ज़बरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है।

लॉन्च होने से पहले ही हिट हुई Fronx

मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स को देश में अभी सिर्फ पेश किया गया है। इसके लॉन्च होने में अभी भी कुछ समय बाकी है। पर लॉन्च होने से पहले ही यह कार देश में हिट हो गई है। इसकी वजह है इस कार की बुकिंग को मिल रहा ज़बरदस्त रिस्पॉन्स। कंपनी को इस कार की बुकिंग ओपन करें अभी करीब 3 हफ्ते ही हुए हैं, पर इसके बावजूद इतने कम समय में देश में 5,500 से ज़्यादा लोग मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स को बुक कर चुके हैं। इस कार का बुकिंग अमाऊंट 11,000 रुपये तय किया गया है और इसकी कीमत का खुलासा इस कार की लॉन्चिंग के साथ ही होगा।

fronx.jpg


यह भी पढ़ें

कार और बाइक के एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम की सर्विसिंग के दौरान ध्यान रखें इन बातों को, नहीं होगी परेशानी

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स


मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स में कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, जियो-फेंस, नैविगेशन, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, 6 एयरबैग्स, 360 व्यू कैमरा और दूसरे कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

मारुति सुज़ुकी फ्रॉन्क्स में 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन के दो ऑप्शंस मिलेंगे। 1.0 लीटर टर्बो बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन से कार को 98.6 bhp पावर और 147.6 Nm टॉर्क मिलेगा। 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन से कार को 88.5 bhp पावर और 113 Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस एसयूवी में मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के ऑप्शंस मिलेंगे।

यह भी पढ़ें

Maruti Suzuki Jimny का देश में ज़बरदस्त क्रेज़, सिर्फ 3 हफ्तों में बुकिंग हुई 15,000 पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो