Maruti ने लॉन्च किया Alto का CNG वेरिएंट, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

Maruti ने लॉन्च किया Alto का CNG वेरिएंट, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक

Pragati Vajpai | Publish: Jun, 15 2019 11:45:24 AM (IST) कार

ऑल्टो 800 का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च

BS-6 नार्म्स इंजन से लैस है ये कार

नई दिल्ली: Maruti india ने लगभग 2 महीने पहले मार्केट में ऑल्टो 800 ( Maruti Suzuki alto 800 ) का सीएनजी वेरिएंट लॉन्च किया था। लेकिन तब कंपनी ने लोगों की फेवरेट इस कार को पेट्रोल और डीजल के ऑप्शन में ही पेश किया था। अब बेहद शांति से मारुति ने इस कार का Cng वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। नई ऑल्टो के दो वेरियंट LXi और LXi (O) में सीएनजी का ऑप्शन मिलेगा। cng वेरिएंट वाली ऑल्टो के लिए कस्टमर्स को पेट्रोल इंजन वाले मॉडल से 60 हजार रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। दरअसल कंपनी ने इसे 4.11 लाख रुपए की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया है।

पढ़ें- पेट्रोल पंप पर इस तरह लगाया जाता है चूना, होता है भारी नुकसान

इंजन- इसमें 796cc का बीएस6 इंजन दिया गया है। यह इंजन 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन से लैस है।

फीचर्स- नई ऑल्टो नए सेफ्टी, एमिशन और क्रैश टेस्ट नॉर्म्स के अनुरूप है। वैसे देखा जाए तो पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट के ऑल्टो में फीचर्स के लिहाज से कोई खास अंतर नहीं है। दोनों वेरिएंट्स में पावर स्टीयरिंग, एसी, रिमोट boot space व फ्यूल लिड ओपनर, रिट्रैक्टेबल रियर सीटबेल्ट्स, रियर चाइल्ड लॉक और बॉडी कलर में हैंडल व मिरर्स मिलते हैं। यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि LXi (O) वेरिएंट में को-ड्राइवर एयरबैग भी उपलब्ध है।

इन कारों से है मुकाबला-ऑल्टो 800 का मुकाबला रेनॉ क्विड और दैटसन रेडी-गो जैसी कारों से है

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned