scriptनए अवतार में आएगी Maruti Suzuki Swift, पहले से दमदार होगा इंजन | Maruti Suzuki Swift RS Will Soon Launch in India | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नए अवतार में आएगी Maruti Suzuki Swift, पहले से दमदार होगा इंजन

मारुति सुजुकी स्विफ्ट आरएस ( Maruti Suzuki Swift RS ) जल्द ही बाजार में आने के लिए तैयार है। यहां जानें कैसे होंगे इस कार के फीचर्स।

नई दिल्लीSep 30, 2018 / 11:38 am

Sajan Chauhan

Maruti Suzuki Swift RS

नए अवतार में आएगी Maruti Suzuki Swift, पहले से दमदार होगा इंजन

मारुति सुजुकी स्विफ्ट को पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। देश और दुनिया के कई अवार्ड्स भी इस कार के नाम हो चुके हैं सबसे बड़ी खासियत तो ये है कि इस नई स्विफ्ट का लुक लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आ रहा है। अब इस का नया वेरिएंट मारुति सुजुकी स्विफ्ट आरएस ( Maruti Suzuki Swift RS ) जल्द ही बाजार में आने के लिए तैयार है। आइए जानते हैं कैसी होगी ये कार और कैसे होंगे इसके फीचर्स।

ये भी पढ़ें- यूएस के बाद अब भारत में लॉन्च होंगी Royal Enfield की ये दो शानदार Bike

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो इस कार में 1248 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 74 बीएचपी की पावर और 190 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 28.4 किमी का माइलेज देती है। पेट्रोल वेरिएंट की बात की जाए तो इस कार में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 81 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 5 सीट वाली ये कार प्रति लीटर में 22 किमी का माइलेज देती है।

ये भी पढ़ें- इस देसी सुपरकार के आगे फेल हो जाएंगी दुनिया की महंगी कारें

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में पावर स्टीयरिंग, एसी, सिंगल डिन ब्लूटूथ स्टीरियो विद 2 स्पीकर, स्टिफर सस्पेंशन, ब्लैक पेंटेड व्हील कैप, फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ड्यूल फ्रंट एयरबैग और पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स दिए जाते हैं। माना जा रहा है कि नई स्विफ्ट में भी कुछ इसी प्रकार के फीचर्स दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें- Audi को भी धूल चटा रही है भारत की ये सबसे सस्ती Sedan, 1 लीटर में देती है 28.09 किमी का माइलेज

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8 लाख रुपये हो सकती है।

Home / Automobile / नए अवतार में आएगी Maruti Suzuki Swift, पहले से दमदार होगा इंजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो