scriptMaruti Swift to Tata Punch Check the best Mileage Cheapest cars | फ़्यूल प्राइस की टेंशन को करिए बाय-बाय, इस साल बाजार में लॉन्च हुई ये 5 बेस्ट माइलेज़ वाली कारें | Patrika News

फ़्यूल प्राइस की टेंशन को करिए बाय-बाय, इस साल बाजार में लॉन्च हुई ये 5 बेस्ट माइलेज़ वाली कारें

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट एक लीटर पेट्रोल में 23.76km का माइलेज देने के लिए जानी जाती है। बता दें, फेसलिफ़्ट स्विफ्ट की बिक्री इस साल मार्च में भारत में शुरू हुई थी।

नई दिल्ली

Updated: December 26, 2021 02:55:15 pm

देश का वाहन बाजार लंबे समय से बिक्री में मंदी का सामना कर रहा है, बावजूद इसके साल 2021 में कई नई कारें लॉन्च की गईं। इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि भारतीय कार खरीदारों ने हमेशा नई कार खरीदते समय माइलेज को अपनी प्राथमिकता की सूची में सबसे ऊपर रखा है।

best_mileage_car-amp.jpg
Best Mileage Cars

वहीं अब ईंधन की बढ़ती कीमतों के साथ लोग किफायती विकल्प तलाश कर रहे हैं। अपने इस लेख में हम ऐसी ही बेस्ट माइलेज पेट्रोल कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें इस साल लॉन्च किया गया था।


Maruti Celerio

हमारी सूची की सबसे पहली कार नई पीढ़ी की मारुति सेलेरियो है, जो 26.68 किमी/लीटर माइलेज देने में सक्षम है। नई मारुति सेलेरियो को इस साल नवंबर में लॉन्च किया गया था। कंपनी का दावा है, कि यह कार भारतीय बाजार में बिक्री पर सबसे अधिक माइलेज देने वाली पेट्रोल कार है। नई सेलेरियो में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है, जो 66.6 PS की पॉवर देता है, यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 5-स्पीड AMT के साथ आता है।
maruti_celerio_2nd-amp_1.jpg
Maruti Swift

मारुति स्विफ्ट फेसलिफ्ट एक लीटर पेट्रोल में 23.76 किमी का माइलेज देने के लिए जानी जाती है। बता दें, फेसलिफ़्ट स्विफ्ट की बिक्री इस साल मार्च में भारत में शुरू हुई थी। मारुति ने हैचबैक के इंजन को डुअलजेट तकनीक से अपडेट किया। जिससे इसकी माइलेज दक्षता पहले के मुकाबले बढ़ गई। स्विफ्ट में 1.2 लीटर एनए पेट्रोल मोटर का प्रयोग किया गया है, जो 90 पीएस की पॉवर देता है, वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें : Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में देगी 100km की रेंज इतनी होगी कीमत

maruti_celerio_2nd-amp_1.jpg
Renault Kiger


रेनॉल्ट किगर का माइलेज 20.53 किमी/लीटर है, Kiger पर दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं, जिसमें एक 1.0 लीटर NA पेट्रोल यूनिट दी गई है, जो 72 PS की पॉवर देने में सक्षम है, और एक 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल यूनिट शामिल है,जो 100 PS की पॉवर देता है। जिसमें पहला इंजन 20.53 kmpl जबकि दूसरा इंजन 19.17 kmpl का माइेलज दे रहा है।
renault_kiger_2nd-amp.jpg

 

Hyundai i20 N

इस सूची की अगली कार Hyundai i20 N है, जो एक लीटर पेट्रोल में 20.25km तक का माइलेज देते है, Hyundai i20 N लाइन में 1.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 120 पीएस की अधिकतम पॉवर देता है।

hyundai_i_20_n_line_2nd-amp.jpg

 

Tata Punch


हमारी सूची की अंतिम कार है, टाटा की हालिया लॉन्च पंच है, जो 18.97 किमी/लीटर का माइलेज देती है। टाटा की यह माइक्रो-एसयूवी भारत में काफी लोकप्रिय है। पंच को हुड के नीचे 1.2 लीटर एनए पेट्रोल यूनिट मिलती है, जो 86 पीएस की पॉवर देती है। वहीं इसमें बतौर गियरबॉक्स 5-स्पीड एमटी या 5-स्पीड एएमटी का प्रयोग किया गया है।

Tata punch 2nd-amp

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

Britain के पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया इस्तीफा, जानें वो 'एक फैसला' जिससे गई कुर्सीपीएम नरेंद्र मोदी ने अखिल भारतीय शैक्षिक समागम का किया उद्धाटन बोले नई शिक्षा नीति मातृभाषा में पढ़ाई के रास्ते खोल रहीलालू प्रसाद यादव की हालत नाजुक, तेजस्वी यादव बोले - '3 जगह फ्रैक्चर, दवा के ओवरडोज से तबीयत बेहद बिगड़ी'Karnataka: बागलकोट जिले के केरूर में हिंसा, चार घायल, तीन गिरफ्तारBhagwant Mann Marriage Live Updates: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को अरविंद केजरीवाल ने दी बधाईMumbai: कन्हैया लाल का समर्थन करने पर नाबालिग लड़की को मिली जान से मारने की धमकी, जानें पूरा मामलाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 जुलाई को पटना जाएंगे, बिहार विधानसभा का दौरा करने वाले होंगे पहले पीएमMaharashtra Cabinet: कैबिनेट विस्तार पर बीजेपी और शिंदे गुट में ऐसे बनी सहमति, जानें किसके के खाते में कौन-कौन से विभाग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.