scriptTork की नई इलेक्ट्रिक बाइक की दिखी झलक, सिंगल चार्ज में देगी 100km की धांसू रेंज और कीमत होगी इतनी | Tork T6X Electric Bike spotted testing ahead of launch in 2022 | Patrika News

Tork की नई इलेक्ट्रिक बाइक की दिखी झलक, सिंगल चार्ज में देगी 100km की धांसू रेंज और कीमत होगी इतनी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2021 05:05:24 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

Tork T6X: टॉर्क कंपनी की नई इलेक्ट्रिक बाइक T6X को हाल ही में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया। कंपनी जल्द ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को देश में लॉन्च करने की तैयारी में है।

tork_t6x_electric_bike_1.jpg

Tork T6X Electric Bike

नई दिल्ली। भारत में पिछले कुछ महीनों में इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बढ़ी है। पेट्रोल-डीज़ल की आसमान छूती कीमतों से जहां पेट्रोल-डीज़ल वाहनों की बिक्री में भी नुकसान हुआ, तो इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को इस बात का फायदा मिला। इसी ट्रेंड को देखते हुए देश-विदेश की कंपनियों में भारत में नए इलेक्ट्रिक वाहनों को लॉन्च करने की होड़ सी लग गई। इसी लिस्ट में अब पुणे की एक कंपनी एक नया नाम जोड़ने की तैयारी में है। पुणे की इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी टॉर्क मोटर्स (Tork Motors) अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक T6X को जल्द ही भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में Tork T6X को पुणे में रोड टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।


भारत फोर्ज भी है पार्टनर


ऑटो कम्पोनेंट निर्माता कंपनी भारत फोर्ज (Bharat Forge) भी टॉर्क मोटर्स के साथ पार्टनरशिप में है। एक रिपोर्ट के अनुसार भारत फोर्ज के पास टॉर्क मोटर्स के शेयर्स में करीब 49% हिस्सेदारी है। ऐसे में की लॉन्चिंग के साथ भारत फोर्ज भी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रवेश करेगी।

यह भी पढ़ें – Okaya ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल सकती है 200Km तक की राइडिंग रेंज, टोकन के लिए देने होगे बस इतने रुपये

7 साल से है प्रोसेस में

एक रिपोर्ट के अनुसार Tork T6X पिछले 7 साल से प्रोसेस में है। कंपनी पिछले 7 सालों से इस इलेक्ट्रिक बाइक के डिज़ाइन और बेहतरीन परफॉर्मेन्स पर काम कर रही है।

tork_t6x.jpg


यह भी पढ़ें – TVS के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिखी पहली झलक, जानिए कब होगा लॉन्च

कब देगी मार्केट में दस्तक?

पिछले 7 साल से प्रोसेस में चल रही Tork T6X को लॉन्च करने का कंपनी का इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है। हाल ही में कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक बाइक की रोड टेस्टिंग शुरू की है। एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी अगले साल यानि की 2022 में इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को भारतीय मार्केट में लॉन्च करेगी।

राइडिंग रेंज और शुरुआती कीमत

रिपोर्ट के अनुसार Tork T6X सिंगल चार्ज में 100 किलोमीटर की राइडिंग रेंज देगी। साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक की शुरुआती कीमत 1.50 लाख रुपये होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो