scriptTVS के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिखी पहली झलक, जानिए कब होगा लॉन्च | New TVS Electric Scooter spied testing for first time | Patrika News

TVS के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिखी पहली झलक, जानिए कब होगा लॉन्च

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2021 04:42:40 pm

Submitted by:

Tanay Mishra

New TVS Electric Scooter: टीवीएस के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक हाल ही में देखने को मिली है। रोड टेस्टिंग के दौरान इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहली बार देखा गया।

new_tvs_e-scooter.jpg

New TVS Electric Scooter

नई दिल्ली। भारत में जहां पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमत से पेटोल-डीज़ल वाहनों की डिमांड और बिक्री में पिछले कुछ समय में कमी देखने को मिली है, तो इस वजह से इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड और बिक्री में तेज़ी। देश में इलेक्ट्रिक वाहनों, खास तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बढ़ती डिमांड को देखते हुए देश-विदेश की कई कंपनियां भारत में नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने में लगी हुई है। इन्हीं में देश की सबसे बड़ी टू-व्हीलर कंपनियों में से एक टीवीएस मोटर (TVS Motor) भी शामिल है। हाल ही में कंपनी के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की पहली झलक तमिलनाड़ु के होसुर में रात के समय रोड-टेस्टिंग के दौरान देखने को मिली।


क्या अलग मिल सकता है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में?

टीवीएस के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में मुकाबले अलग डिज़ाइन और स्टाइल देखने को मिलेगी। स्कूटर की डिज़ाइन से यह लगता है कि कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का इस्तेमाल लोड कैरियर के तौर पर कर सकती है। ऐसे में B2B और B2C स्पेस में डिलीवरी के लिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर उपयोगी हो सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फ्लैट सीट का इस्तेमाल किया गया है और पीछे की तरफ कार्गो आइटम्स लोड करने के लिए स्पेस दिया गया है। साथ ही इसमें 12 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी देखने को मिलेगा।

new_tvs_e-scooter_spied.jpg
IMAGE CREDIT: V Mathpati / Rushlane


यह भी पढ़ें – Ola Electric Scooters: बेंगलुरु और चेन्नई के बाद दूसरे शहरों में भी शुरू होने वाली है डिलीवरी

पावरट्रेन

टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की पावरट्रेन के बारे में किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। हालांकि रिपोर्ट के अनुसार इसकी पावरट्रेन कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर iOube के आस-पास हो सकती है, जिससे इसे अच्छी परफॉर्मेन्स मिले।

यह भी पढ़ें – भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की ज़बरदस्त डिमांड, हर हफ्ते बिकते हैं 5,000 से ज़्यादा इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स

कब हो सकता है लॉन्च?

कंपनी ने अभी तक अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च की ऑफिशियल टाइमलाइन की जानकारी नहीं दी है। हालांकि एक रिपोर्ट के अनुसार टीवीएस 2022 के पहले हाफ में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को देश में लॉन्च कर सकती है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो