scriptOkaya ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल सकती है 200Km तक की राइडिंग रेंज, टोकन के लिए देने होगे बस इतने रुपये | Okaya Faast electric scooter launched in India at Rs. 90,000 | Patrika News

Okaya ने लॉन्च किया नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, मिल सकती है 200Km तक की राइडिंग रेंज, टोकन के लिए देने होगे बस इतने रुपये

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2021 11:32:30 am

Submitted by:

Tanay Mishra

Okaya Faast: ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी ने अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Faast भारत में लॉन्च कर दिया है।

okaya_faast_electric_scooter.jpg

Okaya Faast Electric Scooter

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीज़ल की ऊंची कीमतों की वजह से जहां लोगों का पेट्रोल-डीज़ल वाहनों के लिए इंट्रेस्ट कम हुआ है, तो इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इंट्रेस्ट तेज़ी से बढ़ा है। इससे इलेक्ट्रिक वाहनों की लोकप्रियता और डिमांड तेज़ी से बड़ी है। खास तौर पर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की, क्योंकि बजट फ्रेंडली होने के साथ ही ये सुविधाजनक भी होते हैं। साथ ही इनके रखरखाव में खर्च भी कम आता है। ऐसे में देश-विदेश की कई कंपनियां भारत में नए-नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च कर रही हैं। इसी लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। भारत की इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल (Okaya Electric Vehicle) ने शुक्रवार को नोएडा में आयोजित EV Expo 2021 में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Faast लॉन्च कर दिया है।


टोकन के लिए चुकानी होगी सिर्फ इतनी कीमत


कंपनी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक करने के लिए टोकन के तौर पर सिर्फ 1,999 रुपये ही खर्च करने पड़ेगे। बुकिंग के लिए ओकाया इलेक्ट्रिक व्हीकल के नज़दीकी डीलरशिप पर जाकर सम्पर्क कर सकते है। साथ ही कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी बुकिंग कर सकते है।

यह भी पढ़ें – TVS के नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की दिखी पहली झलक, जानिए कब होगा लॉन्च

कितनी है कीमत?

ओकाया ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Faast को 90,000 रुपये की शुरुआती कीमत पर देश में लॉन्च किया है।

okaya_launches_new_electric_scooter.jpg


डिज़ाइन और फीचर्स


कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को स्पोर्टी लुक के साथ पेश किया है। इससे Faast जल्द ही युवाओं की पसंद बन सकता है। साथ ही कंपनी ने इसमें LED हेडलाइट्स और टेललाइट्स और सिंगल सीट का इस्तेमाल किया है। फीचर्स की बात करें, तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, डे-टाइम रनिंग लाइट्स और दूसरे कई शानदार फीचर्स इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़ें – Ola Electric Scooters: बेंगलुरु और चेन्नई के बाद दूसरे शहरों में भी शुरू होने वाली है डिलीवरी

पावरट्रेन

ओकाया ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Faast में 4.4kW लिथियम फॉस्फेट बैट्री का इस्तेमाल किया है। इससे सिंगल चार्ज में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 150 किलोमीटर की राइडिंग रेंज मिलेगी। साथ ही कंपनी ने यह भी दावा किया है कि सही इस्तेमाल से इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की राइडिंग रेंज भी मिल सकती है। टॉप स्पीड की बात करें, तो Faast इलेक्ट्रिक स्कूटर 60-70 किलोमीटर की स्पीड पकड़ सकता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो