MG Hector SUV : 15 जून से शुरू हो रही इस इंटरनेट SUV की टेस्टड्राइव, हाईटेक फीचर्स से है लैस

MG Hector SUV : 15 जून से शुरू हो रही इस इंटरनेट SUV की टेस्टड्राइव, हाईटेक फीचर्स से है लैस

Vineet Singh | Publish: Jun, 12 2019 01:12:13 PM (IST) | Updated: Jun, 12 2019 01:22:54 PM (IST) कार

  • MG Hector बेहतरीन हाईटेक फीचर्स से लैस कार है
  • इस कार में आपको माइक्रो सिमकार्ड सपोर्ट मिलता है
  • इंटरनेट पर काम करने वाले कई फीचर्स भी इसमें इस्तेमाल किए जा सकते हैं

 

नई दिल्ली: MG motors एमजी मोटर्स इस महीने अपनी मच अवेटेड कार MG Hector को भारत में लॉन्च करेगी। एमजी हेक्टर एक एसयूवी है ऐसे में भारत में इस suv को हाल ही में लॉन्च हुई hyundai venue हुंडई वेन्यू और टाटा हैरियर जैसी कारों से कड़ी टक्कर मिलेगी। एमजी ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी है और वो पहली बार भारत में अपनी कार लॉन्च करने जा रहे हैं। आपको बता दें कि 15 जून से इस कार की टेस्ट ड्राइव शुरू होने जा रही है ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आपके लिए ये खबर बड़े काम की है।

सिमकार्ड पर चलती है ये कार

आपको बता दें कि MG Hector बेहतरीन हाईटेक फीचर्स से लैस कार है और इसकी सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये इंटरनेट पर काम करती है मतलब इस कार में आपको माइक्रो सिमकार्ड सपोर्ट मिलता है जिसकी मदद से आप इसे किसी स्मार्टफ़ोन की तरह इस कार के फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं और इंटरनेट पर काम करने वाले कई फीचर्स भी इसमें इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

Honda की कारों पर मिल रहा 1.15 लाख का बंपर डिस्काउंट, बस एक महीने का है मौक़ा

 

MG Hector

इंजन

एमजी हेक्टर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च की जाएगी। अगर बात करें इस कार के पेट्रोल इंजन की तो इसमें 1.5-लीटर का इंजन मिलेगा जो 143hp का पावर और 250Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 2.0-लीटर का इंजन मिलेगा जो 170hp का मैक्सिमम पावर और 350Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

लेकिन ये दोनों ही इंजन बीएस4 टेक्नोलॉजी से लैस हैं जिनमें आपको 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है। इसके पेट्रोल इंजन में आपको 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिलेगा। इनके अलावा पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी उपलब्ध होगा, जो स्टैंडर्ड पेट्रोल इंजन की तुलना में 12 पर्सेंट ज्यादा माइलेज देगा।

 

MG Hector

डिजाइन

जब भारत में इस कार को पेश किया गया था तब इसका डिजाइन सबके सामने आ चुका है। इस ( SUV ) एसयूवी के फ्रंट में क्रोम फिनिश के साथ ब्लैक कलर में बड़ी ग्रिल दी गई है। साथ ही इस कार के फ्रंट को काफी दमदार लुक दिया गया है। इस कार में आपको डे-टाइम रनिंग लाइट्स ( DRL ) भी मिल जाएगा। इसके रियर लुक की बात करें तो इसमें स्पॉइलर के नीचे ग्लॉस-ब्लैक प्लास्टिक पिलर से रियर और साइड लुक और शानदार हो जाता है।

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, 482 किलोमी है माइलेज

स्पेस

स्पेस की बात करें तो इस कार के केबिन में अच्छा खासा स्पेस मिलेगा साथ ही इसमें आपको इसमें 10.4-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सीट, डैशबोर्ड और डोर पैनल पर फॉक्स लेदर फिनिश के साथ, पैनारोमिक सनरूफ भी दिया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned