9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, 482 किलोमी है माइलेज

9 जुलाई को लॉन्च होगी Hyundai Kona, 482 किलोमी है माइलेज

Pragati Vajpai | Publish: Jun, 11 2019 06:27:50 PM (IST) कार

  • लॉन्चिंग को तैयार HYUNDAI की पहली इलेक्ट्रिक कार
  • जुलाई में लॉन्च होगी kona ev
  • कीमत कम रखने की पूरी कोशिश

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया की पहली इलेक्ट्रिक कार Kona EV का भारत में बेसब्री से इंतजार हो रहा है। कंपनी ने फाइनली इस लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। 9 जुलाई को हुंडई इंडिया अपनी इस मोस्ट अवेटेड कार को लॉन्च करने वाली है।

2 वेरिएंट में होगी लॉन्च-

इस कार की बात करें तो भारत में इस इलेक्ट्रिक कार के 2 वेरिएंट आ सकते हैं जिसमें एक 39kwh और दूसरा 64kwg की बैटरी के साथ आएगा । इस वेरिएंट का माइलेज 482 किलोमीटर होने का दावा किया जा रहा है यानि एक बार चार्जिंग करने पर ये कार 482 किलोमीटर चलेगी।

सस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड

इसके अलावा नई Kona EV में 39.2 kWh की बैटरी मिल सकती है जो 135bhp की पावर और 335Nm का टॉर्क देगी। 9.3 सेकंड यह कार 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेगी। और मात्र 54 मिनट में यह कार 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाएगी।

kona ev

फीचर्स – इस कार में LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और DRLs, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, इलेक्ट्रिक सनरूफ, रेन सेनसिंग वाइपर्स जैसे फीचर्स को जगह मिलेगी इसके अलावा कोना में hyundai venue वाली Bluelink connectivity भी मिलेगी ।

मानसून से पहले बाइक में लगवा लें लें ये छोटी सी चीज, बारिश में भी नहीं रुकेगी रफ्तार

कीमत- नई कोना की कीमत को कम रखने के लिए इसे भारत में ही असेंबल किया जाएगा। कंपनी इसे CKD रूट के जरिए लाएगी और भारत में चेन्नई के पास स्थित Hyundai के श्रीपेरुमबुदुर फैक्ट्री में असेम्बल करेगी। इसके बाद भी नई Kona EV की कीमत 25 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned