scriptमुकेश अंबानी ने खरीदी ये नई कार, पहली बार सड़क पर आई नजर… | mukesh ambani's urus suv spotted on road | Patrika News

मुकेश अंबानी ने खरीदी ये नई कार, पहली बार सड़क पर आई नजर…

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 12:04:54 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

3 करोड़ रूपए की कीमत वाली Urus देश की सबसे महंगी SUVs में से एक है। नीले रंग की इस कार को पहली बार अंबानी के काफिले में देखा गया है।

mukesh ambani

मुकेश अंबानी ने खरीदी ये नई कार, पहनी बार सड़क पर आई नजर…

नई दिल्ली: भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के पास महंगी कारों का लंबा-चौड़ा काफिला है।अक्सर अंबानी परिवार के लोगBentley Bentayga, Land Rover Range Rover SVR और Rolls Royce Phantom Drophead Coupe जैसी कारों में घूमते नजर आते हैं। लेकिन पहली बार अंबानी के काफिले में करोड़ों की कीमत वाली Lamborghini Urus नजर आई है। माना जा रहा है कि ये अंबानी के कार कलेक्शन में लेटेस्ट एडजिशन है, वैसे ऐसा हो ये जरूरी नहीं लेकिन ये जरूर तय है कि इस कार को पहली बार इनके काफिले में देखा गया है।
Jawa को टक्कर देगी bajaj की ये पॉवरफुल बाइक, मात्र 5000 रूपए में हो रही है बुकिंग

अक्सर Ambani परिवार सुरक्षा कारणों से एक ही गाड़ी में साथ नहीं चलते इसलिए उनके काफिले में अक्सर एक से ज़्यादा महंगी गाड़ियाँ होती हैं। इन्टनेट सर्च के मुताबिक़, इस गाड़ी को “EXOTIC CARS” के तहत रजिस्टर किया गया है। Ambani परिवार की नयी गाड़ियाँ अक्सर इसी नाम के तहत रजिस्टर की जाती हैं।
urus
आपको बता दें कि Lamborghini Urus इस इटालियन ब्रांड की पहली SUV है और इंटरनेशनल मार्केट में इसकी काफी डिमांड है। स्पेसीफिकेशन की बात करें तो Urus में एक 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड इंजन है जो अधिकतम 641 बीएचपी और 850 एनएम का आउटपुट देता है. इसमें एक 8-स्पीड ट्रांसमिशन है और ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम मौजूद है। 3 करोड़ रूपए की कीमत वाली Urus देश की सबसे महंगी SUVs में से एक है। नीले रंग की इस कार को पहली बार अंबानी के काफिले में देखा गया है। Ambani परिवार अक्सर Bentley Bentayga V12 और Bentley Bentayga V8 में दिखाई पड़ते हैं।
Ambani परिवार को केंद्र सरकार से Z+ सुरक्षा मिली है जिसमें केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवान तैनात रहते हैं. लेकिन, सिक्यूरिटी स्टाफ की गाड़ियाँ Ambani परिवार ही उपलब्ध कराता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो