Jawa को टक्कर देगी bajaj की ये पॉवरफुल बाइक, मात्र 5000 रूपए में हो रही है बुकिंग

Jawa को टक्कर देगी bajaj की ये पॉवरफुल बाइक, मात्र 5000 रूपए में हो रही है बुकिंग

Pragati Vajpai | Publish: Feb, 09 2019 11:17:51 AM (IST) बाइक

डोमिनार में कौन सा इंजन लगाया जाएगा और यह कितना पावर और टॉर्क प्रोड्यूस करेगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है

नई दिल्ली: जल्द ही Bajaj अपनी Dominar 400 को अपडेट करके मार्केट में उतारने वाला है। आपको बता दें कि dominar का अपडेटेड मॉडल 2018 में लॉन्च हुई जावा को टक्कर देगा। इस बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। खबरों की मानें तो नई डोमिनार में अपडेटेड इंजन लगाया गया है, जो पहले से ज्यादा पावर और टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। हालांकि अभी इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि डोमिनार में कौन सा इंजन लगाया जाएगा और यह कितना पावर और टॉर्क प्रोड्यूस करेगा, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि 2019 डोमिनार का पावर और टॉर्क केटीएम ड्यूक 390 से कम ही होगा।

केटीएम ड्यूक 390 में 373 सीसी का सिंगल सिलेंडर का लिक्विड कूल्ड इंजन है जो BS6 कंपाइलेंट है। जबकि डोमिनार 400 का वर्तमान जनरेशन में 373.3 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन है जो 35PS की ताकत और 35Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करता है।

नई डोमिनार में पहले से बड़ा इंजन होगा जो ड्युअल ओवरशाफ्ट (DOHC) सेटअप और ट्रिपल स्पॉर्क प्लग से लैस होगा। DOHC लेआउट होने के कारण यह इंजन रिफाइंमेंट को पहले से बेहतर कर देगा।

27 किलोमीटर माइलेज वाली इस कार पर Maruti दे रही है 1 लाख का डिस्काउंट, हर महीने बिक जाती है 2500 यूनिट्स

नए फीचर्स की बात करें तो बजाज डोमिनार में न्यू रियर व्यू मिरर, लैग गार्ड, न्यू एग्जॉस्ट सिस्टम विथ ट्विन कनिस्टर एंड इंटिग्रेटेड कैटलिक कन्वर्टर होगा। साथ ही इसमें पहले से बड़े रेडिएटर लगाएं जाएंगे जो इंजन को बेहतर कूलिंग प्रदान करेगा। इसके अलावा नई डोमिनार 400 में अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क दिया गया है ।

सेफ्टी के लिए इसमें ड्युअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर दिया गया है। साथ ही इसमें ट्विन एक्जिट एग्जॉस्ट सेटअप और अपटेडेट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा।

Creta की बादशाहत खत्म कर सकती है Mahindra XUV300, जानें ऐसा क्या है खास

कीमत-नए अपडेट्स के कारण बाइक की कीमत लगभग 20 से 25 हजार रुपए तक बढ़ सकती है। वर्तमान जनरेशन मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 1.63 लाख रुपए है। भारत में इसका मुकाबला रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल, महिंद्रा मोजो, होंडा CB300R और जावा मोटरसाइकिल से देखने को मिलेगा

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned