scriptCar Loan के लिए अब नहीं काटने पड़ेगे चक्कर, 30 मिनट में होगा अप्रूव, जानिए पूरा प्रोसेस | Now you can Take Loan in Just 30min with Xpress Car Loan HDFC Bank | Patrika News

Car Loan के लिए अब नहीं काटने पड़ेगे चक्कर, 30 मिनट में होगा अप्रूव, जानिए पूरा प्रोसेस

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2022 07:00:02 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

देश के सबसे बड़े निजी बैंक HDFC ने ‘Xpress Car Loans’ की शुरुआत की है। एचडीएफसी बैंक ने कहा कि वह ग्राहकों को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए 30 मिनट के भीतर कार लोन की पेशकश कर रहा है।

hdfc-bank-amp.jpg

Xpress car Loan

Car Loan : आज देश में 10 मिनट की सर्विस डिलीवरी के साथ ई-कॉमर्स कंपनियां तेजी से आगे बढ़ रही हैं, और अगर आपको 30 मिनट में कार लोन भी मिलने लग जाए तो आपको काफी समय बच सकता है। दरअसल, निजी एचडीएफसी बैंक भारत में अपने कार लोन कारोबार को बढ़ावा देने के लिए 30 मिनट की डिलीवरी पर दांव लगा रहा है। देश के सबसे बड़े निजी बैंक HDFC ने ‘एक्सप्रेस कार लोन्स’ की शुरुआत की है। एचडीएफसी बैंक ने कहा कि वह ग्राहकों को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए 30 मिनट के भीतर कार लोन की पेशकश कर रहा है।




बाइक और स्कूटर पर प्लान

 

 

हम सभी जानते हैं, कि होन लोन के बाद कार लोन देश में सबसे ज्यादा लिया जाता है, लगभग हर दूसरा व्यक्ति कार को लाने पर खरीदता है, और सामान्य तौर पर एक कार खरीदार के लिए कार लोन में लगने वाला औसत समय लगभग 48 से 72 घंटे है, इस समय को कम करते हुए HDFC Bank ने यह कदम उठाया है। ध्यान दें, कि एचडीएफसी बैंक कार के बाद टू-व्हीलर लोन के लिए भी इसी तरह की योजना बना रहा है।

 

एचडीएफसी बैंक के रिटेल एसेट्स के कंट्री हेड अरविंद कपिल ने एक न्यूज पोर्टल को बताया, “हमारा मानना है कि यह बड़े पैमाने पर इंडस्ट्री के लिए गेम-चेंजर है।” इस सर्विस का लाभ सेमी अर्बन और ग्रामीण भारत में कार लोन को परिभाषित कर सकती है। अरविंद कपिल का कहना है, कि देश में कार खरीदने की यात्रा 90 फीसदी लोगों के लिए ऑनलाइन शुरू होती है, वहीं 2% से भी कम डीलरशिप पर एंड-टू-एंड डिजिटल है। “हमारा लक्ष्य अपने मौजूदा ग्राहकों और गैर-खाता धारकों में से कम से कम 20-30% को एक्सप्रेस कार लोन के माध्यम से पोर्टल पर लाना है।”

 

 

ऑटो लोन पोर्टफोलियो का होाग विस्तार

 


एचडीएफसी बैंक ग्रामीण इलाकों में खूब प्रसिद्व है, इसका बड़ा उदाहरण है, कि मार्च 2022 में टियर I और टियर II शहरों की तुलना में बैंक के लेन देन में दोगुनी गति से वृद्धि हुई। अब कपिल को उम्मीद है कि डिजिटल पुश के साथ ग्रामीण क्षेत्र में तेजी आएगी। वहीं बैंक को उम्मीद है कि ऑटो लोन पोर्टफोलियो दोहरे अंकों में बढ़ेगा और यह एक्सप्रेस कार लोन के नेतृत्व में बाजार हिस्सेदारी में लाभ अर्जित करेगा।





loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो