scriptनए अवतार में लॉन्च हुई Porsche Cayenne, मिलेंगे ये खास फीचर्स | Porsche cayenne new generation Suv Launched in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

नए अवतार में लॉन्च हुई Porsche Cayenne, मिलेंगे ये खास फीचर्स

पोर्श ने भारत में अपनी नई और बेहतरीन एसयूवी पोर्श काएन ( Porsche Cayenne ) लॉन्च कर दी है। यहां जानें कैसे हैं इसके फीचर्स।

नई दिल्लीOct 17, 2018 / 03:33 pm

Sajan Chauhan

Porsche Cayenne

नए अवतार में लॉन्च हुई Porsche Cayenne, मिलेंगे ये खास फीचर्स

जर्मनी की जानी-मानी लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्श ने भारत में अपनी नई और बेहतरीन एसयूवी पोर्श काएन ( Porsche Cayenne ) लॉन्च कर दी है। ये एसयूवी 3 अलग-अलग वेरिएंट Cayenne Standard, Cayenne e-Hybrid और Cayenne Turbo में आएगी।आइए जानते हैं कैसी है ये एसयूवी और कैसे हैं इसके फीचर्स।

इंजन और पावर
इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्शे काएन स्टैंडर्ड में 3 लीटर का टर्बो पेट्रोल वी6 इंजन दिया गया है जो कि 335 एचपी की पावर और 450 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। पोर्श काएन टर्बो में 4.0 लीटर का ट्विन टर्बो वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 550 एचपी की पावर और 770 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। पोर्शे काएन ई-हाइब्रिड में 3.0 लीटर का वी6 इंजन दिया गया है जो कि 462 एचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है, इस कार की इलेक्ट्रिक रेंज 44 किमी है। नई पोर्श काएन पहले के मुकाबले ज्यादा चौड़ी और लंबी है, लेकिन वजन पहले के मुकाबले 65 किलो कम है। इस कार का व्हीलबेस वर्तमान मॉडल के बराबर है और इसमें एल्युमिनियम ज्यादा यूज किया गया है।

ये भी पढ़ें- कारों के मामले में धर्मेंद्र से भी आगे हैं ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी, इन महंगी कारों के बिना जमीन पर पांव तक नहीं रखतीं

लुक और डिजाइन की बात की जाए तो इस एसयूवी में शानदार इंटीरियर, टेल लैंप, 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेंट्रल कंसोल, पोर्शे पैनामेरा जैसा लाइटबार, फ्रंट में ग्रिल, हेडलैम्प, फोर-पॉइंट एलईडी डीआरएल, हेडलैम्प में पोर्शे डेटाइम लाइट सिस्टम (पीडीएलएस) जैसी चीजें दी गई हैं।

इस एसयूवी से होगा मुकाबला
भारत में नई पोर्श काएन का मुकाबला रेंज रोवर स्पोर्ट और बीएमडब्ल्यू एक्स5 एम से हो सकता है।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत काएन स्टैंडर्ड की एक्स शोरूम कीमत 1.19 करोड़ रुपये, काएन ई-हाइब्रिड की एक्स शोरूम कीमत 1.58 करोड़ रुपये और काएन टर्बो की एक्स शोरूम कीमत 1.92 करोड़ रुपये है।

Home / Automobile / नए अवतार में लॉन्च हुई Porsche Cayenne, मिलेंगे ये खास फीचर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो