Renault Duster नए अवतार में कल होगी भारत में लॉन्च, कनेक्टेड फीचर्स से हो सकती है लैस

  • Renault Duster facelift कल होगी भारत में लॉन्च
  • कनेक्टेड फीचर्स से की जा सकती है लैस
  • इस कार को दिया गया है शानदार लुक

By: Vineet Singh

Published: 07 Jul 2019, 03:17 PM IST

नई दिल्ली: कल यानी 8 जुलाई को भारत में रेनॉ डस्टर 2019 फेसलिफ्ट ( renault duster facelift ) लॉन्च होगी। लंबे समय से भारत में इस कार की लॉन्चिंग का इन्तजार किया जा रहा था जो कल पूरा होने वाला है। आपको बता दें कि इस कार के नए अवतार के लुक्स में बड़े बदलाव किए गए हैं जो इसे पिछली कार के मुकाबले देखने में कहीं बेहतर बनाते हैं साथ ही में इस कार की मदद से कंपनी मार्केट में अपना दबदबा बनाने की कोशिश करेगी।

Royal Enfield Bullet बन सकती है घाटे का सौदा, खरीदने से पहले जान लें ये बातें

सिर्फ लुक्स ही नहीं बल्कि ऐसी उम्मीद है कि इस कार के फीचर्स में भी कंपनी बदलाव करने जा रही है। इसके साथ ही ऐसा कहा जा रहा है कि नई डस्टर फेसलिफ्ट की कीमत में ज्यादा इजाफा नहीं किया जाएगा। इस कार के मौजूदा मॉडल की कीमत 8 लाख रुपये शुरू होती है ऐसे में नई कार की कीमत 10 से 12 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है।

इंजन

फेसलिफ्ट डस्टर में वर्तमान मॉडल वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। हालांकि, यह इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नए एमिशन नॉर्म्स की वजह से डस्टर में डीलज इंजन नहीं मिलेगा, क्योंकि डीजल इंजन को बीएस6 के अनुरूप अपग्रेड करने में ज्यादा लागत आएगी।

पढ़ेँ Suzuki Gixxer SF 250 का पूरा रिव्यू, जानें क्यों आपको खरीदनी चाहिए ये मोटरसाइकिल

फीचर्स

इस कार के फेसलिफ्ट वेरियंट में कनेक्टेड फीचर्स दिए जा सकते हैं क्योंकि इस बीच मार्केट में ज्यादातर कनेक्टेड कारें ही लॉन्च हुई हैं और उन्हें टक्कर देने के लिए कंपनी इन फीचर्स पर काम कर सकती है। इसके साथ ही नई डस्टर में रूफ रेल्स, नए डिजाइन के अलॉय वील्ज और पीछे वाले गेट पर ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। इंटीरियर की तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन ऐसी संभावना है कि इसमें नया सीट फैब्रिक, अपडेटेड इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कुछ कनेक्टेड कार फीचर्स मिलेंगे। सेफ्टी ( Safety features ) की बात करें, तो इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग्स, स्पीड वॉर्निंग, पार्किंग सेंसर्स और एबीएस सभी वेरियंट्स में स्टैंडर्ड मिलेंगे।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned