script

अब होगी कड़ी टक्कर, भारत में आधिकारिक तौर पर पेश की गई मेड इन इंडिया Renault Kiger

locationनई दिल्लीPublished: Jan 28, 2021 07:35:20 pm

Renault ने सबकॉम्पैक्ट एसयूवी Kiger को वैश्विक रूप से पेश किया।
भारत में निर्मित होगी यह नई-नवेली गाड़ी, दुनियाभर में भेजी जाएगी।
लॉन्चिंग के साथ जल्द ही किया जाएगा इसकी आधिकारिक कीमत का खुलासा।

Renault Kiger revealed globally, official debut in India

Renault Kiger revealed globally, official debut in India

नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल सेक्टर में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा बेहद तेज हो चुकी है। हाल ही में निसान मैग्नाइट की एंट्री के बाद, अब Renault Kiger एसयूवी सामने आई है। गुरुवार को Renault ने अपनी सबकॉम्पैक्ट एसयूवी को वैश्विक रूप से पेश करने के साथ ही आधिकारिक रूप से इसे भारत में भी पेश किया।
Must Read: इन आदतों से आप कर रहे हैं अपनी कार को बेकार, थोड़ी सी समझदारी से हमेशा रहेगी शानदार

यह नई कार पहले से प्रदर्शित इसके कॉन्सेप्ट वर्जन काफी मिलती-जुलती दिखाई देती है। इस गाड़ी में फ्रंट बंपर में विशेष रूप से डिजाइन किए गए एलईडी हेडलैंप्स लगे हुए हैं और इसके ऊपर बोनट में आगे स्लीक एलईडी डीआरएल लगाए गए हैं, जो इसे एक हाई बोनट इफेक्ट प्रदान करते हैं।
वहीं, लगता है कि इसकी सिग्नेचर फ्रंट मेन ग्रिल के स्टाइल को मशहूर एंट्री-लेवल Kwid क्रॉसहैच से लिया गया है। Kiger के साइड में बेहतरीन दिखने वाले अलॉय व्हील दिए गए हैं जो इसके मस्कुलर आर्क के नीचे गाड़ी के लुक को काफी बोल्ड कर देते हैं।
https://twitter.com/hashtag/RENAULTKIGER?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कंपनी ने इसके अलावा दरवाजों और व्हील आर्क में काले रंग की प्लास्टिक क्लैडिंग भी लगाई है, जो गाड़ी को काफी बोल्ड और एग्रेसिव लुक देती है। इसकी छत ड्युअल-टोन इफेक्ट के साथ आती है और उम्मीद जताई जा रही है कि यह संभवता हाई-एंड वेरिएंट्स में ही दी जाएगी। वहीं, पीछे की तरफ उल्टे-सी आकार के एलईडी टेल लैंप्स इसके लुक को बेहद तीखा और मॉडर्न बनाते हैं।
Petrol or Diesel: कौन से फ्यूल वाली कार रहेगी आपकी जेब पर हल्की, ऐसे जानें

कंपनी का कहना है कि Kiger भारत में निर्मित एक वैश्विक उत्पाद होगा। नई रेनो एसयूवी की कीमतों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। यह Kia Sonet, Hyundai Venue, Maruti Suzuki Vitara Brezza, Tata Nexon, Mahindra KUV300 आदि के लिए एक प्रत्यक्ष प्रतिद्वंद्वी होगी।
Kiger के भीतर संभवतः 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन लगेगा, जिसे निसान मैग्नाइट एसयूवी से उधार लिया जाएगा। पॉवरट्रेन में पांच-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी इकाई भी शामिल होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो