script3 लाख लोगों की पसंद इस कार की कीमत है महज 2.76 लाख लेकिन माइलेज 25 kmpl | Renault Kwid gives mileage of 25 kmpl cost only 2.76 lakh | Patrika News

3 लाख लोगों की पसंद इस कार की कीमत है महज 2.76 लाख लेकिन माइलेज 25 kmpl

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 02:14:16 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

Renault Kwid भारत की सबसे पापुलर कारों में से एक है।दरअसल इस कार को कम कीमत में शानदार फीचर्स और जबरदस्त माईलेज की वजह से काफी पसंद किया ।

kwid

3 लाख लोगों की पसंद इस कार की कीमत है महज 2.76 लाख लेकिन माइलेज 25 kmpl

नई दिल्ली: हमारे देश में हमेशा ही कार खरीदते टाइम फीचर्स से ज्यादा माइलेज पर ध्यान दिया जाता है । यही वजह है कि छोटी कारों की बिक्री हमेशा से बड़ी और महंगी कारों से ज्यादा होती है। ऐसी ही एक कार है Renault Kwid , हाल ही में इस कार ने 3 लाख यूनिट बेचने का रिकॉर्ड कायम किया है। इस कार का मुकाबला Maruti Alto 800 , Datsun Redigo और Tata Tiago जैसी कारों से हैं।

Marazzo और Ertiga को मात देगी kia की 7 सीटर कार, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

आपको बता दें कि Kwid एक ऐसी कार है जिसकी 98 प्रतिशत भाग भारत में ही तैयार किया जाता है। यह सबसे ज्यादा माइलेज देनी वाली का भी है ।

इंजन- रेनॉ क्विड में 800cc और 1.0 लीटर का इंजन मिलता है। इसका 800cc इंजन 25.17 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। वहीं, 1.0 लीटर इंजन के मैनुअल वेरिएंट में 24.04 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। जबकि, 1.0 लीटर इंजन का ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन (AMT) वेरिएंट 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।

Reliance Jio Infocomm की शेयर मार्केट में एंट्री से लेकर H1B VISA में भारतीयों को प्राथमिकता तक की बड़ी खबरें, जाने एक क्लिक में

सेफ्टी फीचर्स- सेफ्टी के लिए Kwid में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, ड्राइवर एंड पैसेंजर साइड एयरबैग्स ( Airbag ) , सीट बेल्ट रिमांडर, स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके अलावा Kwid अपने सेगमेंट की पहली ऐसी कार है जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया था। और यह Apple CarPlay और Android Auto जैसे फीचर्स को सपोर्ट करता है। कंपनी इस कार पर 4 साल या 1 लाख किलोमीटर की वारंटी दे रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो