scriptसस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड | renault made another record by selling 3 lackh unit of Kwid cars | Patrika News
कार

सस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड

Renault Kwid ने बेची 3 लाख यूनिट
बनाया नया रिकॉर्ड
शानदार सेफ्टी और लग्जरी फीचर्स के साथ आती है कार

नई दिल्लीJun 11, 2019 / 05:07 pm

Pragati Bajpai

kwid

सस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड

नई दिल्ली: हर इंसान चाहता है कि उसे कम से कम कीमत में बेहतरीन चीज मिल सके और बात जब कार की हो तो हर इंसान ज्यादा से ज्यादा माइलेज और फीचर्स वाली कार कम से कम कीमत में लेने का सपना देखता है। कार कंपनियां ऐसी कार बनाती भी हैं। ऐसी ही एक कार है renault kwid , रेनॉ की क्विड का सस्ती कार मार्केट में अलग ही जलवा है। ऑल्टो ( Maruti Alto 800 ) को टक्कर देने वाली इस कार ने अपने नाम पर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। दरअसल भारत में इस कार ने 3 लाख यूनिट बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

मानसून से पहले बाइक में लगवा लें लें ये छोटी सी चीज, बारिश में भी नहीं रुकेगी रफ्तार

रेनॉल्ट क्विड कस्टमर्स के बीच अपनी एसयूवी जैसी डिजाइन और शानदार फीचर्स, ज्यादा कैबिन स्पेस और किफायती दाम की वजह से यह कार काफी पसंद की जाती है। फीचर्स की बात करें तो क्विड अपने सेगमेंट की पहली कार है, जिसमें 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और ऐंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के साथ अपडेट किया गया। इसके अलावा इस कार में पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्पीड-सेंसिटिव वॉल्यूम कंट्रोल और वन टच लेन इंडिकेटर्स जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर (इस सेगमेंट में पहली बार) भी हैं।

kwid

इंजन- रेनॉ क्विड दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है। एक 0.8-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 53 bhp का पावर जनरेट करता है। दूसरा 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 67 bhp का पावर जनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन उपलब्ध है।

कीमत और माइलेज- रेनॉ क्विड की कीमत 2.76 लाख रुपये से 4.75 लाख रुपये के बीच है। 0.8-लीटर वाले इंजन का माइलेज 25.17 किलोमीटर और 1.0-लीटर वाले इंजन का माइलेज 23.01 किलोमीटर प्रति लीटर है।

इसी महीने लॉन्च होगा Mahindra XUV300 का ऑटोमैटिक वर्जन, जानें क्या होगी कीमत

सेफ्टी फीचर्स- रेनॉ की इस छोटी कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट सिस्टम, पैसेंजर सीट बेल्ट रिमाइंडर और चाइल्ड सीट के लिए ISOFIX फीचर्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं।

Home / Automobile / Car / सस्ती कारों में Renault की इस कार का जलवा बरकरार, 3 लाख यूनिट बेचकर बनाया रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो