scriptअगले तीन​ दिन में लॉन्च की जाएंगी Tata और Skoda की ये 3 गाड़ियां, इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों ही मॉडल होंगे शामिल | Skoda Kushaq Montecarlo tata Nexon EV, Mercedes 3cars launch next week | Patrika News

अगले तीन​ दिन में लॉन्च की जाएंगी Tata और Skoda की ये 3 गाड़ियां, इलेक्ट्रिक और पेट्रोल दोनों ही मॉडल होंगे शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 08, 2022 08:27:56 pm

Submitted by:

Bhavana Chaudhary

Tata Motors लंबी दूरी की Nexon EV को 11 मई को लॉन्च करेगी। इस कार को अप्रैल में लॉन्च किया जाना था, लेकिन चल रहे वैश्विक चिप संकट के कारण इसमें देरी हुई।

skoda_kushaq_monte_carlo-amp.jpg

Skoda Kushaq

Upcoming Cars in Next 3 days : देश का ऑटो उद्योग आने वाले हफ्तों में एक्शन से भरपूर होगा। हाल ही में स्कोडा, मर्सिडीज-बेंज, टाटा मोटर्स और मारुति ने कई बैक-टू-बैक लॉन्च किए हैं, और यह लांचिंग का सिलसिला अभी खत्म नहीं होने वाला है। क्योंकि आने वाले हफ्तों में बाजार में कई नई कारें लॉन्च को तैयार हैं। अपकमिंग कारों की सूची में न सिर्फ नए मॉडल बल्कि इलेक्ट्रिक और कुछ फेसलिफ्ट भी शामिल हैं। आइए विस्तार से बताते हैं, अपकमिंग नई कारों की सूची पर विस्तार से डिटेल

 


Skoda Kushaq Monte Carlo

कुशाक मोंटे कार्लो कुशाक रेंज में नया टॉप-स्पेक मॉडल होगा, जिसकी कीमतों की घोषणा 9 मई को की जाएगी। कुशाक मोंटे कार्लो को ब्लैक-आउट बाहरी कॉस्मेटिक अपडेट मिलते हैं, जिसमें एक नया ग्लॉस ब्लैक ग्रिल, ब्लैक-आउट शामिल है। इसमें 17 इंच के अलॉय व्हील्स के लिए एक नया डिज़ाइन और फ्रंट फेंडर पर एक प्रमुख मोंटे कार्लो बैजिंग भी है। कार के इंटीरियर में सबसे बड़ा अपडेट पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगा। जो टॉप-स्पेक स्टाइल वेरिएंट में 1.0 और 1.5-लीटर दोनों इंजनों के साथ पेश किया जाएगा।

 

 

 

 


ये भी पढ़ें : Tata Motors इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कर देगी सबका सफाया, कंपनी ने रजिस्टर किए 4 नए नाम




Mercedes C-Class


Mercedes-Benz 10 मई को भारत में C-Class की बिल्कुल-नई W206 पीढ़ी को लॉन्च करेगी। नई C-Class की बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी हैं, डिजाइन के मामले में नई सी-क्लास पिछले मॉडल से ज्यादा आकर्षक है, और काफी हद तक नए एस-क्लास जैसी दिखती है। इसमें नए पोर्ट्रेट-ओरिएंटेड, टैबलेट-स्टाइल टचस्क्रीन, फ्लोटिंग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, नए स्टीयरिंग व्हील दिए गए हैं। भारत में, नई सी-क्लास को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजनों के साथ पेश किया जाएगा। बता दें, इस रेंज में 197hp की पावर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल (C200), 245hp की पावर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-डीजल (C300d) और 194hp की पावर के साथ 2.0-लीटर टर्बो-डीजल (C220d) शामिल होंगे, और ये सभी इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे।

टाटा मोटर्स लंबी दूरी की Nexon EV को 11 मई को लॉन्च करेगी। इस कार को अप्रैल में लॉन्च किया जाना था, लेकिन चल रहे वैश्विक चिप संकट के कारण इसमें देरी हुई। अब टाटा 11 मई को इसकी कीमतों की घोषणा करेगी। लंबी दूरी की नेक्सॉन ईवी पर सबसे बड़ा बदलाव एक नया 40kWh बैटरी पैक होगा, जो मौजूदा मॉडल की 30.2kWh इकाई से 30 प्रतिशत बड़ा है। माना जा रहा है, कि इस नए मॉडल में 400 किमी तक की रेंज होने का अनुमान है, जो वर्तमान मॉडल पर मिलने वाली 312 किमी से अधिक है। नेक्सॉन ईवी को कई नए फीचर्स वेंटिलेटिड सीट्स, क्रूज कंट्रोल, पार्क मोड, ईएससी के साथ भी उतारा जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो