Geneva Motor Show में टाटा की ये कार मचाएगी तहलका, जानें कब होगी लॉन्च

Geneva Motor Show में टाटा की ये कार मचाएगी तहलका, जानें कब होगी लॉन्च

Pragati Vajpai | Updated: 03 Jan 2019, 11:36:14 AM (IST) कार

रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में होने वाले जेनेवा मोटरशो में टाटा मोटर्स एक -दो नहीं बल्कि पूरे 5 कारों के मॉडल्स को शोकेस करेगी

नई दिल्ली: Geneva Motor Show ऑटोमोबाइल सेक्टर स्पेशली टाटा मोटर्स के लिए काफी इंपार्टेंट रहा है। कंपनी हर साल अपने किसी प्रोजेक्ट का कॉसेप्ट वर्जन यहां पर शोकेस करती है। और इस बार भी टाटा मोटर्स ऐसा ही कुछ प्लान कर रही है। खबरों की मानें तो Geneva Motor Show में कंपनी अपनी Tata Hornbill (कोडनेम) mini SUV के कॉंसेप्ट को प्रेजेंट करने वाली है।

इस कार का कंप्टीशन Mahindra KUV 100, Maruti Ignis और मारुति फ्यूचर एस कॉंसेप्ट से होगा। इसके अलावा 2023 में लॉन्च होने वाली Hyundai की crossover कार भी इसे टक्कर देगी। रिपोर्ट के मुताबिक 2019 में होने वाले जेनेवा मोटरशो में टाटा मोटर्स एक -दो नहीं बल्कि पूरे 5 कारों के मॉडल्स को शोकेस करेगी। लेकिन सभी की निगाह Hornbill SUV पर रहेगी।

ये भी पढ़ें-फेसलिफ्ट अवतार में बेहद स्टाइलिश नजर आई Maruti Baleno,i20 को मिलेगी टक्कर

आपको बता दें कि Hornbill SUV, टाटा की ही 45x पर बेस्ड है। इस suv का प्लेटफार्म कंपनी की 1.2 लीटर 3 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और 1.05 लीटर 3 सिलिंडर Revotorq turboडीजल इंजन पर बेस्ड है। ये वही इंजन ऑप्शन हैं जो Tiago के साथ आते हैं।

यहां आपको बताते चलें कि BS-VI के चलते कंपनी शुरूआत में सिर्फ पेट्रोल वेरिएंट निकालेगी, उसके बाद डीजल वेरिएंट पर फैसला करेगी।

आपको मालूम हो कि 2018 Auto Expo में कंपनी ने hornbill का छोटा सा वीडियो टीजर पेश किया था। जिससे पता चलता है कि hornbill का डिजायन बहुत हद तक टाटा हैरियर और नेक्सॉन से इंस्पायर होगा। इस कार के 2020 क मार्केट में आने की खबर है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned