Tata की ये कार लॉन्च होने के बाद ऑटो इंडस्ट्री में मच जाएगा तहलका

Tata की ये कार लॉन्च होने के बाद ऑटो इंडस्ट्री में मच जाएगा तहलका

Vineet Singh | Publish: Aug, 08 2019 01:15:33 PM (IST) कार

  • Tata Tamo Racemo भारत की सबसे सस्ती रेसिंग कार होगी
  • लैम्बोर्गिनी जैसा है इस कार का लुक
  • लैम्बोर्गिनी जैसे दरवाजों से लैस है ये कार

नई दिल्ली: आपने लैम्बोर्गिनी और फरारी जैसी कारों को जरूर देखा होगा। ये दोनों की कंपनियां दुनिया की सबसे शानदार स्पोर्ट्स कार बनाती हैं और इनके स्टाइल और फीचर्स को अब तक कोई भी कार कंपनी टक्कर नहीं दे पाई है। टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी tamo ने Racemo नाम की ऐसे कार तैयार की है जिसका लुक किसी स्पोर्ट्स कार जैसा है और सही मायनों में ये कार फरारी और लैम्बोर्गिनी जैसी कारों को कड़ी टक्कर देगी। ख़ास बात ये है कि इस कार की कीमत बेहद कम रखी जाएगी जिससे हर कोई इसे आसानी से खरीद सकता है।

Tata की Tamo Racemo को जेनेवा मोटर शो में शोकेस किया जा चुका है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में ये कार जल्द ही लॉन्च की जा सकती है। इस कार की खासियत ये है कि इसे sports car की तर्ज पर डिजाइन किया गया है ऐसे में इस कार का लुक और इसके फीचर्स महंगी स्पोर्ट्स कार वाले हैं। आपको बता दें कि इस कार में लैम्बोर्गिनी की तरह ऊपर की तरफ खुलने वाले दरवाजे दिए गए हैं जो देखने में बेहद ही आकर्षक लगते हैं।

Nissan Kicks XE भारत में लॉन्च, बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं ये SUV

Tata Tamo Racemo

ये होंगे फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

जानकारी के मुताबिक़ टैमो रेसमो में 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड इंजन जाएगा जो 187bhp पावर और 210Nm टॉर्क जनरेट करता है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये कार महज 6 सेकंड के अंदर ही 0 से 100 km/h की रफ़्तार पकड़ लेती है। इसके अलावा कार में कंपनी ने कार में 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन लगाया है। इस कार में महज दो दरवाजे दिए गए हैं जैसे लैम्बॉर्गिनी में होते हैं।

 

Tata Tamo Racemo

ये हो सकती है कीमत

ऐसा माना जा रहा है कि टाटा टैमो रेसमो की कीमत 20 से 22 लाख रुपए या इससे भी कम हो सकती है क्योंकि कंपनी इस कार को उन लोगों के लिए बना रही है जो महंगी स्पोर्ट्स कारें नहीं खरीद सकते हैं। ऐसे में इस कार का दाम ऐसा रखा जाएगा जिससे कोई भी आसनी से इसे खरीद सके। इस कार को Tata साल के अंत तक लॉन्च कर सकती है।

जानिए सस्ती बाइक्स को छोड़कर महंगी और प्रीमियम बाइक्स क्यों खरीद रहे हैं लोग

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned